Ranchi:हिट&रन मामले में कार चालक के परिजन ने मृतक के परिजन और घायलों को दिया मुआवजा…

राँची:चुटिया थाना क्षेत्र में एक्सीडेंट मामला में दोनों मृतक के परिजन को डेढ़ डेढ़ लाख रुपया मुवावजा दिया गया।कार चालक जतिन बेदी के परिजनों के द्वारा दिया गया।साथ ही घायलों का बेहतर इलाज कराने का भी लिखित आश्वासन दिया।घायलों में इलाज में जो खर्च होगा उसे भी दिया जाएगा।

बता दे कि बीती मंगलवार देर रात चुटिया थाना क्षेत्र में पटेल चाैक के पास मंगलवार देर रात एक एसयूवी ने 9 युवकाें काे कुचल दिया। इनमें चुटुपालू के बादल करमाली (20) और सिकिदरी के लाधो निवासी अजय भोगता (20) की मौत हो गई। सात युवक घायल हैं। इनमें रामगढ़ के सोनू करमाली और रोशन कुमार महतो की हालत गंभीर है। घटना रात 2.30 बजे हुई।13 युवक फिरायालाल बैंक्वेट हॉल से कैटरिंग का काम खत्म कर चुटिया स्थित अपने किराए के आवास पर जा रहे थे। घटना के बाद एसयूवी के ड्राइवर ने भागने की कोशिश की। लेकिन लोगाें ने पकड़ लिया। उसे पीटा और गाड़ी में तोड़फोड़ की। पुलिस ने उसे बचाया। लोगों के मुताबिक वह नशे में था।

अपर बाजार के व्यवसायी का बेटा है आरोपी ड्राइवर:-

ड्राइवर जतिन बेदी काे पकड़कर पुलिस काे साैंप दिया है। उसके खिलाफ एफअाईअार दर्ज कर ली गई है। जतिन कृष्णा नगर काॅलाेनी, हेहल का रहने वाला है। वह बेंगलुरू में पढ़ाई करता है। उसके पिता की अपर बाजार में टेक्सटाइल की दुकान है।

चश्मदीद संजय की जुबानी:-

घटना के चश्मदीद संजय कुमार ने बताया कि सभी फिरायालाल बैंक्वेट में कैटरिंग कर रहे थे। काम खत्म होने के बाद रात दो बजे सभी निकले। संजय व उनका एक और सहयोगी बाइक से थे। बाकी सभी चुटिया की ओर निकले। पटेल चौक के पास पहुंचे ही थे कि एक तेज रफ्तार गाड़ी सभी को रौंदती हुई भागने लगी। कई को गंभीर चोटें आईं। आसपास खड़े लोगों ने शोर मचाया और भाग रहे गाड़ी की ओर दौड़े। गाड़ी पटेल चौक से कुछ दूर पर ही जाकर रुक गई। आसपास के लोगों ने चालक को पकड़ लिया। उसमें दो और लोग सवार थे जो भीड़ का फायदा उठा भाग निकले। पुलिस कार चालक को अपने साथ ले गई। वहीं घायलों को पहले गुरुनानक भेजा गया। फिर वहां से रिम्स रेफर कर दिया गया। रिम्स में दो गंभीर रूप से घायलों का इलाज चल रहा है। डाक्टरों ने दोनों की स्थिति नाजुक बताई है। संजय ने बताया कि सभी रामगढ़ के गोला व सिकिदरी के रहने वाले हैं। राँची में कैटरिंग में काम करते हैं।

कार चालक के परिजन

आज सुबह 10 बजे करीब 100 की संख्या में लोग चुटिया थाना पहुँच गए थे।सभी ने थाना प्रभारी रवि ठाकुर से मांग किया कि गाड़ी मालिक और चालक थाना बुलाया जाय।चुटिया थाना प्रभारी ने आश्वस्त किया कि परिजनों को सुचना दिया गया है बातचीत के लिए जरूर आएंगे।इधर कुछ नेता किस्म के लोग थाना में मीडिया के सामने चेहरा चमकाने के लिए उतावले थे।पीड़ित परिजनों की मांग थी कि कई लोगों को रौंद दिया उसमे दो की मौत हो गई कई गम्भीर घायल है और पुलिस कार चालक को छोड़ दिया।
थाना प्रभारी ने कहा आरोपी को थाना से या पुलिस नहीं छोड़ा है देर शाम कोर्ट में ले जाया गया उसके बाद कोर्ट से बेल मिला है।
थाना प्रभारी के आश्वासन के बाद लोग शांत हुए और वार्ता के लिए तैयार हुए।दोनों पक्षों में वार्ता हुए।वार्ता में चुटिया थाना प्रभारी के अलावा लोअर बाजार थाना प्रभारी सतीश कुमार भी मौजूद थे।