Giridih:2020 के पहले दिन शराब माफिया के खिलाफ बड़ी कार्यवाही, करीब एक करोड़ की शराब बरामद..

गिरिडीह: डुमरी थाना क्षेत्र के नागलो, झरना एवं बोरवा पहाड़ी गांव में उत्पाद विभाग की हजारीबाग,धनबाद और गिरिडीह की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए करीब एक करोड़ रुपए कीमत की विदेशी शराब बरामद की है।

इस मामले में उत्पात विभाग की टीम ने तीन लोगों को गिरफ्तार है.गिरफ्तार हुए लोगों में अर्जुन मांझी, चैता बेसरा एवं सोमर मरांडी शामिल है. उत्पाद विभाग मामले की जांच कर रही है.मिली जानकारी के अनुसार उत्पाद विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि गिरिडीह के डुमरी क्षेत्र में बड़े पैमाने पर अवैध शराब का कारोबार चल रहा है. जिसे बिहार भी भेजा जा रहा है।मिली गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग की हजारीबाग, धनबाद एवं गिरिडीह की टीम ने बुधवार संयुक्त रूप से गिरिडीह जिले के डुमरी थाना अंतर्गत नागलो, झरना एवं बोरवा पहाड़ी गांव पर एक साथ छापेमारी कर करीब एक करोड़ रुपए मूल्य की विदेशी शराब बरामद की.साथ ही तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। तीनों ने अपने आवासों को किराए पर शराब माफिया को दिए थे. इस धंधे के माफिया डुमरी के एक पूर्व जिला परिषद सदस्य एवं पूर्व उप प्रमुख हैं.दोनों मौके से भागने में सफल रहे।

झारखंड के सीमावर्ती राज्य बिहार में शराबबंदी होने के चलते गिरिडीह से तस्करी कर शराब पहुंचाई जाती है.डुमरी में बरामद शराब चंडीगढ़ की है. बिहार में शराबबंदी के बाद डुमरी में स्टॉक कर बिहार भेजने का यह धंधा करीब पिछले चार महीने से चल रहा था.सूचना मिलने के बाद बड़े पैमाने पर छापेमारी की गई. बताया जा रहा है कि जब में शराब माफिया के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।