पलामू:नक्सलियों ने कि पोस्टरबाजी,लातेहार हमला और जेएमएम नेता के हत्या कि ली जिम्मेवारी,पुलिस ने पोस्टर जप्त कर मामले की जांच में जुटी है…

.

पलामू:- पिपरा थाना क्षेत्र के धनमानी हाई स्कूल में मंगलवार को भाकपा माओवादी के द्वारा पोस्टरबाजी की गई.भाकपा माओवादी के द्वारा किए पोस्टरबाजी में 22 नवंबर को लातेहार के चंदवा में नक्सली हमले में शहीद हुए चार जवान और पलामू के पिपरा में जेएमएम नेता मोहन पांडेय की हत्य की ली जिम्मेवारी.मिली जानकारी के अनुसार पोस्टरबाजी सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंच कर पोस्टर को जब्त कर लिया।

पुलिस की पेट्रोलिंग वाहन पर नक्सलियों ने किया था हमला:-

झारखंड मेंं विधानसभा चुनाव से एक सप्ताह पूर्व 22 नवंबर को नक्सली ने बड़ा हमला किया था. इस हमले मेंं एक एएसआइ समेत चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. यह हमला लातेहार में हाईवे पर पेट्रोलिंग कर रही पुलिस पार्टी पर रात करीब 9 बजे हुआ था. इस नक्सली वारदात में एक दारोगा और होमगार्ड के तीन जवान शहीद हो गए. शहीद जवानों में एएसआइ सुकरा उरांव, होमगार्ड चालक यमुना प्रसाद, होमगार्ड जवान सिकंदर सिंह और होमगार्ड जवान शम्भू प्रसाद शामिल थे.नक्सलियों ने वारदात को लोहरदगा-लातेहार की सीमा पर लुकइया गांव के पास नक्सलियों ने अंजाम दिया था.

दिनदहाड़े की जेएमएम नेता की हत्या:-

लातेहार के चंदवा में पुलिस पार्टी पर नक्सली हमले के अगले ही दिन 23 नवंबर को पलामू के हरिहरगंज में पिपरा बाजार में बाइक पर सवार माओवादियों ने गोली मारकर झामुमो के प्रखंड अध्यक्ष मोहन गुप्ता की हत्या कर दी थी.माओवादियों ने भरे बाजार में एके-47 से गोलियां बरसा दीं थीं. मोहन गुप्ता को आधा दर्जन गोलियां लगीं, उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी,जबकि फायरिंग की जद में आए तीन अन्य लोग भी गंभीर रूप से घायल हो गए थे.