RANCHI:2 करोड़ से ज्यादा कैश बरामद,एक आरोपी गिरफ्तार…

राँची:सदर थाना क्षेत्र से एसबीआइ और यूबीआइ के एटीएम में पैसा डालने की जगह निजी एजेंसी कैश मैनेजमेंट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड के दो कर्मी चार करोड़ सात लाख 53 हजार रुपये लेकर फरार होने के मामले में राँची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हुए रुपए लेकर भागने की घटना में शामिल मुख्य आरोपी बिपिन कुमार उर्फ गणेश ठाकुर को दिल्ली से गिरफ्तार किया।

पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी के पास से 2 करोड़ 15 लाख 37 हज़ार रुपया बरामद किया है.बता दे कि गिरफ्तार हुए आरोपी के निशानदेही पर राँची पुलिस बिहार में संभावित जगहों पर छापेमारी कर रही है.एसबीआइ और यूबीआइ के एटीएम में पैसा डालने की जगह निजी एजेंसी कैश मैनेजमेंट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड के दो कर्मी चार करोड़ सात लाख 53 हजार रुपये लेकर बीते 15 दिसंबर को फरार हो गये थे।जानकारी के मुताबिक, एजेंसी द्वारा एसबीआइ के 16 और यूबीआइ के चार एटीएम में पैसा डाला जाना था. लेकिन पैसा नहीं डाला गया था।एजेंसी के स्तर पर हुई जांच में पता चला है कि कुल 17 एटीएम में गड़बड़ी की गयी थी.घटना को लेकर एजेंसी के असिस्टेंट मैनेजर कंचन ओझा की शिकायत पर 18 दिसंबर को सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी। प्राथमिकी में रुपये गबन का आरोप कंपनी के दो कर्मी सुपौल निवासी गणेश कुमार ठाकुर और समस्तीपुर निवासी शिवम कुमार पर लगाया गया था।

बता दे की निजी एजेंसी कैश मैनेजमेंट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड बताया है कि कंपनी निजी और सरकारी बैंकों का पैसा एटीएम तक पहुंचाने का काम करती थी. कंपनी की ओर से हर रूट में कैश वैन से एटीएम तक पैसा पहुंचाने के लिए दो कर्मी तैनात किये गये थे. कंपनी ने रुपये के कस्टोडियन गणेश कुमार ठाकुर और शिवम कुमार को रूट नंबर 106 के 20 एटीएम में पैसा डालने के लिए नियुक्त किया था. इस मामले में आरोपियों की जांच के लिए सिटी एसपी के स्तर पर टीम गठित कर कार्रवाई शुरू कर दी गयी थी।