Jharkhand:गुमला के घाघरा प्रखंड क्षेत्र में नदी में डूबे दो सगे भाइयों का शव आज बरामद कर लिया गया,दोनों सोमवार शाम नदी में डूब गया था।

Gumla:गुमला के घाघरा प्रखंड क्षेत्र के देवाकी बाबा धाम नदी के तेज धार में बहे दो सगे भाइयों का शव मंगलवार को बरामद कर लिया गया। दोनों सोमवार की शाम पानी की धार में बह गए थे। पानी की धार अत्यधिक तेज होने व रात हो जाने के कारण उनके शव को कल नहीं ढूंढ़ा जा सका था।

मृतकों की पहचान देवाकी कुसुम टोली ग्राम निवासी बब्जी उरांव(शंकर) व बिहारी उरांव के रूप में की गई। दोनों ही पारंपरिक पूजा के लिए बालू लेने के लिए नदी में गए थे। इस दौरान एक भाई नीचे उतरा तो नदी के तेज बहाव में बहने लगा। भाई को बहता देख दूसरा भी उसे बचाने के लिए नदी में उतर गया और वो भी पानी के बहाव की चपेट में आ गया।

इधर कुछ लोगों का कहना है,अंधविश्वास के फेर में फंसकर दो सगे भाई नदी में डूब गए । यह दर्दनाक हादसा सोमवार की देर शाम देवाकी बाबाधाम में दो नदियों के संगम स्थल पर हुआ।ग्रामीणों ने बताया कि शंकर उरांव को गांव के एक भगत ने बीच नदी का बालू लाने को कहा था।शंकर बाइक से अनिल उरांव के साथ नदी का बालू लाने गया था । बीच नदी से बालू लेने के दौरान डूब गया।उसके बाहर नहीं आने पर अनिल गांव लौटा और इसकी जानकारी परिवार वालों और गांव वाले को दी।भाई के डूब जाने की सूचना पर बिहारी उरांव वहां पहुँचा और शंकर को खोजने ले लिए नदी में उतरा तेज बहाव के चलते वह भी डूब गया इसके बाद पुलिस और गांव वाले दोनों की खोज की लेकिन अंधेरा होने पर नहीं मिला आज सुबह दोनों का शव गांव वाले ने बरामद किया।