#MANNKIBAAT:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के लिए लोगों से सुझाव मांगा है,मन की बात का प्रसारण 30 अगस्त होगा।

नई दिल्ली।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मन की बात’ कार्यक्रम के लिए लोगों से सुझाव मांगा है।मोदी के पिछले साल दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद उनका यह 15वां ‘मन की बात’ कार्यक्रम होगा. ओवरऑल यह 68वां ‘मन की बात’ कार्यक्रम है. मन की बात कार्यक्रम के जरिए पीएम मोदी लोगों के साथ संवाद करते हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कहा, ‘आपको क्या लगता है कि इस बार मन की बात में किन मुद्दों पर संवाद किया जाए, मन की बात का प्रसारण 30 अगस्त होगा।आप अपना मैसेज 1800-11-7800 पर भेज सकते हैं या फिर नमो ऐप या MyGoV ऐप पर लिख सकते हैं. मुझे आपके सुझाव और विचार का इंतजार रहेगा.’

इससे पहले 26 जुलाई को पीएम नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम के दौरान करगिल विजय दिवस पर देश के सैनिकों की बहादुरी को याद किया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पाकिस्तान ने बड़े-बड़े मंसूबे पालकर भारत की भूमि हथियाने और अपने अपने यहां चल रहे आंतरिक कलह से ध्यान भटकाने के लिए दुस्साहस किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि ऐसे स्वभाव के लोग जो हित करता है उसका भी नुकसान ही पहुंचाते हैं. इसलिए भारत की मित्रता की जवाब में पाकिस्तान ने पीठ में छुरा घोंपने की कोशिश की थी. लेकिन इसके बाद भारत ने जो पराक्रम दिखाया वो पूरी दुनिया ने देखा।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में देशवासियों के संयम की सराहना की थी. पीएम ने कहा था कि मास्क पहनने में कई बार परेशानी होती है. जब हमें बोलना होता है तो हम मास्क हटा लेते हैं, लेकिन मास्क हटाने से पहले डॉक्टरों और नर्सों को याद करें जो घंटों तक मास्क पहने रहते हैं।