पाँच महीने में 32 बार कोरोना टेस्ट, हर बार रिपोर्ट पॉजिटिव

भरतपुर। देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार कमी होती दिखाई दे रही है, वहीं राजस्थान के भरतपुर में कोरोना का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने हर किसी को हैरान करके रख दिया है। पिछले पांच महीनों में एक महिला की 32 बार कोरोना की जांच हुई और वो हर बार पॉजिटिव आई है।

जिला मुख्यालय से करीब 12 किलोमीटर दूर अपना घर आश्रम में रहने वाली एक महिला ने अपनी कोरोना की जांच कराई थी. पॉजिटिव आने के बाद उसे क्वारंटाइन कर दिया गया था. इसके बाद दूसरी जांच कराई तो वो फिर से पॉजिटिव निकली. ऐसे करते-करते पिछले पांच महीनों में महिला की 32 बार कोरोना की जांच हुई और वो हर बार पॉजिटिव निकली।

32 बार कोरोना पॉजिटिव निकली महिला

इस मामले में मुख्य चिकित्सा एंव स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर कप्तान सिंह का कहना है कि केंद्र सरकर की तरफ से मिली गाइड लाइन के मुताबिक यदि किसी व्यक्ति में 10 दिन बाद कोरोना के लक्षण नहीं है फिर भी वो कोरोना पॉजिटिव आ रहा है तो उसे रिकवर ही मान लिया जाता है. अपना घर आश्रम में रहने वाली महिला की 32 बार जांच की गई और वो हर बार कोरोना पॉजिटिव निकली और बार-बार जांच करना भी नियमों के खिलाफ है।

डॉक्टर कप्तान सिंह ने बताया कि उस महिला में अब किसी भी प्रकार का कोई लक्षण नहीं है।बल्कि उसका बजन बढ़ गया है, इसलिए उसकी जांच कराने की अब जरूरत नहीं है. इस स्थिति में ज्यादातर डेड वायरस एलीमेंट्री कैनाल में कहीं अटक जाता है इसलिए इंसान लगातार पॉजिटिव आता है और उसका वायरस किसी को संक्रमित नहीं कर सकता है।

अपना घर आश्रम में रही रही शारदा देवी की कोरोना की पहली जांच रिपोर्ट पिछले 4 सितंबर को पॉजिटिव आई थी और तभी से अब तक उसकी पांच महीनों के अंदर 32 जांच हो चुकी है और वो हर बार पॉजिटिव आ रही है. कोरोना संक्रमित महिला का इन दिनों 8 किलो बजन भी बढ़ गया है. इसका मतलब यह है कि वो अब ठीक है।