Ranchi:एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व राँची पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी,AK-47 जैसे घातक हथियार समेत कई हथियार किया बरामद।

राँची।जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र कुमार झा के नेतृत्व में राँची पुलिस को एक से बढ़कर एक सफलता मिल रही है।जिले में नक्सलियों,उग्रवादियों और अपराधियों के खिलाफ श्री झा ने कमर कस ली है।जिससे राँची पुलिस को सफलता मिलती जा रही है।इसी सफलता की कड़ी में एसएसपी श्री झा के नेतृत्व में राँची पुलिस बड़ी कार्रवाई करते हुए एके-47 और दो कार्बाइन समेत कई हथियार बरामद किया है।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए पुलिस मुठभेड़ में मारे गए पीएलएफआई उग्रवादी पुनई उरांव के सहयोगी संदीप उरांव के निशानदेही पर लोटोदाग पतरा जंगल से एके 47, एक कार और 17 जिंदा गोली बरामद किया।इसके अलावा राँची पुलिस ने मांडर थाना क्षेत्र के बूढ़ा खुखरा गांव और नरकोपी थाना क्षेत्र के झिकपानी डूमरी में कार्रवाई करते हुए दो कार्बाइन, दो देशी पिस्टल, एक देशी कट्टा और 33 जिंदा गोली, 14 गोली का खोखा समेत हथियार बनाने में उपयोग होने वाले सामान बरामद किया है।इन दोनों मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पीएलएफआई उग्रवादी पुनई उरांव का एके 47 बरामद

बीते 22 दिसंबर को राँची पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारा गया।पीएलएफआई उग्रवादी पुनई उरांव का एके 47 बरामद हुआ है। एसएसपी सुरेन्द्र कुमार झा को गुप्त सूचना मिली थी कि पुनई का एके 47 एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के रहने वाला संदीप उरांव रखता है। जिसके बाद पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए संदीप उरांव को हिरासत में लिया।पूछताछ के दौरान संदीप स्वीकार किया कि पुनई अपना एके-47 मेरे पास रखता है और जरूरत पड़ने पर ले जाता है. पुनई ने संदीप के नाम से एक कार की खरीद दिया था।पुनई के मारे जाने के बाद संदीप ने एके-47 एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के लोटोदाग पतरा जंगल छिपा दिया था.पुलिस ने संदीप के निशानदेही पर बरामद कर किया।

पुलिस ने किया मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन

राँची पुलिस ने मांडर थाना और नरकोपी थाना क्षेत्र में मिनी गन फैक्ट्री का उद्भेदन किया।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली को सूचना के आधार पर राँची पुलिस की टीम मांडर थाना क्षेत्र के बूढा खुखरा गांव पहुंची. इसी दौरान रकीब के घर के पास पुलिस जब पहुंची तो एक कार खड़ी थी। पुलिस को देखते ही कार में सवार एक व्यक्ति भागने लगा. पुलिस ने जब कार के अंदर तलाशी ली तो सीट के अंदर छिपाकर रखे दो देसी पिस्टल और एक देसी कट्टा बरामद किया गया. पकड़ाए गए रकीब की निशानदेही पर पुलिस ने उसके घर से एक कार्बाइन, और हथियार बनाने में उपयोग आने वाले कई सामान भी बरामद किया।रकीब से पुलिस ने जब पूछताछ की तो उसने बताया कि नर्कोपी थाना क्षेत्र के झिकपानी डूमरी निवासी शाहिद अंसारी जो हथियार का कारोबार करता है।उसकी जानकारी के बाद पुलिस की टीम झिकपानी डूमरी पहुंचकर शाहिद अंसारी के घर की तलाशी ली तो वहां से एक कार्बाइन समय कई गोली बरामद किया।

एसएसपी की क्यूआरटी टीम

बता दें एसएसपी की कुछ खास टीमें हैं जो एसएसपी के निर्देश मिलते ही एक्शन में आ जाता है।इस टीम में कुछ खास जवान है जो बिना समय गंवाए उस जगह पहुँच जाते हैं।टीम में टेक्निकल टीम से लेकर कई तरह के जांबाज जवान शामिल है।जहां किसी भी अपराधिक या अन्य संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी मिलती है।इस टीम का नेतृत्व करने वाले जवान हर तरह से साजो सामान के साथ 24 घण्टे तैयार रहते हैं।सिर्फ आदेश का इंताजर फिर इन टीम के जवानों को फुर्ती देखने लायक है।राँची पुलिस के बड़े बड़े कांडों के उद्भेदन में एसएसपी की क्यूआरटी टीम का बहुत बड़ा योगदान है।