Ranchi:बुजुर्ग विधवा महिला ने देखभाल के लिए भतीजे को रखा,भतीजे ने ₹8 लाख समेत जमीन व पोस्ट ऑफिस में जमा पैसे के कागजात भी लेकर हुआ फरार।

●अपनो ने ही लूट लिया :80 साल की नि:संतान विधवा ने देखभाल के लिए भतीजे को घर में रखा, भतीजे ने उसके खाते से 8 लाख रुपए चोरी कर लिए, जमीन व पोस्ट ऑफिस में जमा पैसे के कागजात भी लेकर हुआ फरार

●बुजुर्ग महिला ने जगन्नाथपुर थाने में दर्ज कराई प्राथमिकी, कहा पैसे व फाइल वापस मांगती हूं तो भतीजे का पूरा परिवार देता है गाली


राँची। जब अपने ही दगा दे तो क्या कहा जाए। एक 80 साल की बुजुर्ग नि:संतान विधवा ने अपनी देखभाल के लिए अपने भतीजे को साथ रखा। लेकिन भतीजा ही दगाबाज निकला। उसने बुजुर्ग के खाते से आठ लाख रुपए बिना उसकी जानकारी के निकाल लिए उसके जमीन, पोस्ट ऑफिस के कागजात भी चुराकर भाग गया। बुजुर्ग महिला को जब इसकी जानकारी मिली तो उसने अपने भतीजे से अपने पैसे व कागजात की मांग शुरू की। लेकिन भतीजा व उसका पूरा परिवार बुजुर्ग महिला के पैसे व कागजात देने के बदले गाली गलौज करने लगा। अब 80 साल की बुजुर्ग महिला ने अपने भतीजे एनोस मिंज, उसकी पत्नी व उसके बेटे के विरुद्ध जगन्नाथपुर में प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी तीन अक्टूबर को दर्ज की गई है।

फरवरी 2020 में बुजुर्ग को पता चला कि उसका एटीएम चुराकर निकाल लिए गए है पैसे

बुर्जुग नि:संतान महिला बरदानी कुजूर बिरसा चौक स्थित गैमन गली की रहने वाली है। उनके पति की मौत 1989 में ही हो गई थी। पति की मौत के बाद नि:संतान होने की वजह से उन्होंने अपनी देखभाल के लिए अपने भतीजे एनोस मिंज को साथ रखा। एनोस ईटकी के रानी खटंगा का रहने वाला है। वर्तमान में वह अरगोड़ा रेलवे स्टेशन के पास रहता है। बुजुर्ग बरदानी ने बताया कि वह एनोस के परिवार का भी खर्च वहन करती थी। लेकिन फरवरी 2020 में उन्हें पता चला कि एनोस उनका एटीएम चुराकर उनके खाते से धीरे धीरे आठ लाख रुपए निकाल चुका है। जब बरदानी ने एनोस से अपने पैसे मांगे तो वह उनके जमीन का कागजात व पोस्ट ऑफिस में जमा पैसे का पेपर भी कागजात चुरा कर भाग गया। जब बरदानी ने उससे अपने पैसे व फाइल की मांग की तो भतीजे एनोस व उसके परिवार ने फोन पर गंदी गंदी गालिया दी और जान से मारने की भी धमकी दी। अब बुजुर्ग महिला ने पुलिस से प्राथमिकी दर्ज कराते हुए अपने पैसे व जरूरी कागजात वापस दिलाने के लिए गुहार लगाई है। साथ ही यह भी अपील की है पुलिस उनके जान माल की भी रक्षा करे।