Ranchi:चुटिया थाना पुलिस ने नशा विरोधी अभियान के तहत भारी मात्रा में अवैध शराब और गुटखा,तम्बाकू बरामद।

राँची।झारखण्ड के डीजीपी के निर्देश पर नशा के खिलाफ शुरू किए गए अभियान में जबरदस्त सफलता मिल रही है।सोमवार की देर रात को राजधानी राँची के चुटिया थाना की पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद और गुटखा एवं तम्बाकू बरामद किया है।इस सम्बंध में चुटिया थाना प्रभारी रवि ठाकुर ने मंगलवार को बताये की वरीय अधिकारियों के निर्देश पर नशा विरोध अभियान के तहत लोगों की गुप्त सूचना पर करवाई की गई है।उन्होंने बताये की सोमवार की देर रात साउथ रेलवे कॉलोनी और स्टेशन रोड से करीब 40 लीटर(कई बोतलें) शराब बरामदी हुई है।शराब बोतलों में पैक कर पैकेजिंग की जा रही थी।

वहीं चुटिया श्री राम मंदिर के पास एक पान दुकान में भारी मात्रा में गुटखा और तम्बाकू बरामद की गई है।लोगों के द्वारा गुप्त सूचना मिलने के बाद पुलिस ने छापा मारा गया था।श्री ठाकुर ने बताए कि अवैध शराब के खिलाफ अभियान लगातार जारी है। शराब से संबंधित सूचना के लिए पुलिस द्वारा जारी किए गए व्हाट्सएप नंबर पर अब सूचनाएं मिलने लगी हैं।

झारखण्ड पुलिस द्वारा जारी नम्बर पर सूचना मिलने लगा है:

राँची के शहरी और ग्रामीण इलाकों से लोग अवैध शराब की भट्ठियों, अड्डों और बिक्री करने वाले लोगों की जानकारी दे रहे हैं। पुलिस ने व्हाट्सएप नंबर जारी कर आम लोगों से अपील की है कि वे शराब कारोबार करने वाले की सूचना देने के लिए व्हाट्सएप नंबर पर संपर्क करें। कहा है कि एसएसपी 9431706136, सिटी एसपी 93431706137 और ग्रामीण एसपी 9431706138 के नंबर पर इसकी सूचना दें। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा।

वहीं एसएसपी सुरेद्र कुमार झा ने कहा कि आम लोगों के सहयोग के बिना अपराध को कम नहीं किया जा सकता है। इसलिए लोग निर्भीक होकर किसी भी आपराधिक गतिविधियों की व्हाट्सएप नंबर पर जानकारी दें, ताकि पुलिस कार्रवाई कर सके।

राँची पुलिस की टीम ने सोमवार की देर रात भी विभिन्न इलाकों में हजारों लीटर अवैध देसी शराब को नष्ट किया। साथ ही नशेड़ियों को खदेड़ा। कोतवाली पुलिस की ओर से पुरानी राँची, जालान लोड, हरमू पुल, चडरी आदि इलाके में यह अभियान चलाया गया।इस क्रम में पुलिस ने कई नशेड़ियों की जमकर पिटाई की। हिदायत देकर उन्हें छोड़ दिया है। वहीं मौके पर से 10 लीटर अवैध देसी शराब भी बरामद किया गया। इसे पुलिस की टीम ने नष्ट कर दिया। पुंदाग ओपी की पुलिस की ओर से इलाही नगर समेत अन्य इलाकों में अभियान चलाकर नशेड़ियों को खदेड़ा गया। वहीं बरियातू पुलिस की ओर से भी भरमटोली, तेतर टोली, इंद्रप्रस्‍थ नगर में अभियान चलाकर अवैध देसी शराब नष्ट किया गया।