Ranchi:पीएलएफआई के पूर्व एरिया कमांडर समेत 5 उग्रवादी गिरफ्तार,लेवी वसूलने की योजना बना रहा था

राँची।पुलिस ने पीएलएफआइ के पाँच उग्रवादी को किया गिरफ्तार।बताया गया कि संगठन को मजबूत करने के लेवी वसूलने की योजना बना रहा था।लेकिन उससे पहले पुलिस के हत्थे चढ़ गया।जिसमें पीएलएफआइ के पूर्व एरिया कमांडर समेत पांच उग्रवादी गिरफ्तार हुआ है।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर सिल्ली डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए पीएलएफआई के पूर्व एरिया कमांडर देव सिंह मुंडा, गोल्डन यादव, सूरज महतो, सहजाद अंसारी और असलम खान को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने तीन देशी कट्टा, एक देशी पिस्टल, चार गोली, कार्बाइन का खाली मैगजीन और तीन मोबाइल बरामद किया है।

संगठन को मजबूत करने के लेवी वसूलने की योजना बना रहे उग्रवादी:

एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को गुप्त सूचना मिली थी कि, पीएलएफआई के पूर्व एरिया कमांडर देव सिंह मुंडा संगठन को मजबूत करने के लिए अनगड़ा थाना क्षेत्र के जोन्हा मुसुंग पुड़ी टोला में कुछ उग्रवादी के साथ बैठकर देव सिंह मुंडा लेवी, रंगदारी, के साथ साथ लूट पाट की योजना बना रहे है।सूचना मिलने के उपरांत एसएसपी के निर्देश पर सिली डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया।पुलिस की टीम से सही मौके पर पहुंची तो उग्रवादी भागने लगे इसी दौरान पुलिस की टीम ने खदेडकर सभी उग्रवादियों को पकड़ लिया।

गिरफ्तार उग्रवादियों का रहा है पूर्व में अपराधिक इतिहास:

गिरफ़्तार उग्रवादियों का पूर्व में अपराधिक इतिहास रहा है देव सिंह मुंडा के खिलाफ राँची के अनगड़ा थाना में कुल 8 मामले दर्ज है गोल्डन यादव के खिलाफ मैक्लुस्कीगंज, चान्हो और खलारी थाना में कुल सात मामले दर्ज है. सूरज महतो के खिलाफ ओरमांझी थाना में तीन मामले दर्ज हैं. इसके अलावा शहजाद अंसारी के खलारी थाना में दो मामला दर्ज है।