लॉकडाउन भारत 2-0:कोरोना वायरस से निपटने की तैयारियों पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई,वर्तमान स्थिति को हाईकोर्ट ने बताया गंभीर!

राँची।कोरोना वायरस से निपटने की तैयारियों पर शुक्रवार को हाइकोर्ट में सुनवाई हुई।कोरोना को लेकर राज्य की वर्तमान स्थिति को हाईकोर्ट ने गंभीर बताया अदालत ने कहा कि यह युद्ध जैसी स्थिति है.इससे निपटने के लिए सरकार को प्रयास करना होगा।राज्य सरकार ने इसके जवाब में कहा कि कोरोना जैसी आपदा से निपटने के लिए हर सम्भव प्रयास किया जा रहा है।अदालत ने पूछा कि इस समस्या से निपटने के लिए राज्य सरकार के पास पर्याप्त मैन पावर है या नहीं.इसके साथ ही अदालत ने सरकार को सुझाव दिया है कि वह कोरोना को लेकर बुलेटिन जारी करे।बता दे की इससे पहले 7 अप्रैल को इस मामले को लेकर सुनवाई हुई थी.इसके बाद 17 अप्रैल को अगली सुनवाई की तारीख तय की गई थी।

कोरोना से सम्बंधित 5 जनहित याचिकाओं पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई

कोरोना से सम्बंधित 5 जनहित याचिकाओं पर हाईकोर्ट में हुई सुनवाई.सभी मामलों को एकीकृत कर की गई सुनवाई।24 अप्रैल को सभी मामलों में अगली सुनवाई के लिए तारीख तय की गई है.सरकार के द्वारा 24 को एफिडेविट के माध्यम से जवाब दिया जाएगा.इसके अलावा हाईकोर्ट में गुलाब चंद प्रजापति की जनहित याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई.सरकार के जवाब से कोर्ट ने संतुष्टि जताई है.बॉडी डिस्पोजल जनहित याचिका निष्पादित पर सरकार ने बताया बुंडू में ज़मीन चिन्हित की गई है,बॉडी जलाने और दफ़नाने के लिए।

कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है:-

झारखंड में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लगातार नए मामले सामने आ रहे हैैं. गुरुवार को एक मरीज धनबाद में मिला था. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 29 हो गई है.इनमें दो लोगों की मौत हो चुकी है.धनबाद में कोरोना का खाता खुलने के बाद अब राज्य के 24 में से एक चौैथाई जिले संक्रमण की चपेट में आ गए हैैं. अभी तक सबसे ज्यादा मामले रांची के हिंदपीढ़ी में सामने आए हैैं. यहां 14 लोग पॉजिटिव मिले हैैं. वहीं बोकारो में अबतक नौ लोग पॉजिटिव मिले हैैं.दोनों ही जगह एक-एक बुजुर्ग की कोरोना से मौत हो चुकी है.बोकारो के एक बुजुर्ग को छोड़ रांची और बोकारो के सभी लोग तब्लीगी जमातियों के संपर्क में आकर संक्रमित हुए हैैं.