#RAM MANDIR:अयोध्या में आज भगवान राम के भव्य मंदिर की नींव रखी जाएगी,प्रधानमंत्री कुछ ही देर में अयोध्या के लिए रवाना होंगे..

अयोध्या।अयोध्या में आज भगवान राम के भव्य मंदिर की नींव रखी जाएगी। प्रधानमंत्री कुछ ही देर में अयोध्या के लिए रवाना होंगे। वह साढ़े ग्यारह बजे के करीब अयोध्या पहुंचेंगे। सबसे पहले हनुमानगढ़ी जाएंगे और फिर रामजन्मभूमि परिसर में भूमि पूजन करेंगे। अयोध्या में सारी तैयारियां पूरी हो गई हैं।

हाइलाइट्स:
अयोध्या में आज भव्य राम मंदिर का भूमि पूजन किया जाएगा, पीएम नरेंद्र मोदी शिलान्यास करेंगे


भूमि पूजन के लिए अयोध्या पूरी तरह से तैयार है, मंगलवार को यहां दीवाली सा माहौल दिखाई दिया


अभिजीत मुहूर्त में पीएम मोदी राम मंदिर की नींव रखेंगे, कुछ ही देर में पीएम मोदी दिल्ली से होंगे रवाना

अयोध्या

आखिरकार वह पल आ ही गया जब अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की नींव रखी जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इस ऐतिहासिक लम्हे का गवाह बनने जा रहे हैं। भूमि पूजन के लिए अयोध्या पूरी तरह से तैयार है। मंगलवार को यहां दीवाली सा माहौल दिखा। घरों में मंगलगीत गाए गए तो मंदिरों में कीर्तन। शाम होते ही घरों की मुडेरों पर दीये जगमग होने लगे। सरयू के घाट पर भी दीयों रोशन हुए। शहर की मुख्य सड़क के किनारे स्थित मकानों पर पीले रंग से पेंट किया गया है। लगभग हर घर पर राम और हनुमान पताकाएं फहरा रही हैं। अब आज अभिजीत मुहूर्त में पीएम मोदी मंदिर का शिलान्यास करेंगे।

देश में आएगा राम राज्य- रामदेवभूमि पूजन से पहले योग गुरु बाबा रामदेव सुबह-सुबह हनुमानगढ़ी पहुंचे। दर्शन करने के बाद उन्होंने कहा, ‘आज का दिन ऐतिहासिक है। इसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा। मुझे पूरा विश्वास है कि राम मंदिर के निर्माण के साथ देश में रामराज्य स्थापित हो जाएगा।’

सरयू घाट पर की गई सजावट

राम मंदिर भूमि पूजन से पहले चारों कोनों से अयोध्या सजी-धजी नजर आ रही है। सरयू घाट की तस्वीर बदली दिख रही है। यहां पर काफी सजावट की गई। लाउडस्पीकर और लाइट भी लगाई गई हैं। साथ ही जगह-जगह पीएम मोदी के पोस्टर भी लगे हैं।

अभिजीत मुहूर्त में करेंगे भूमि पूजन

ठीक 12 बजकर 44 मिनट पर पीएम बोलेंगे- प्रतिष्ठापयामि और इसके साथ ही राम मंदिर का भूमि पूजन पूरा हो जाएगा। 12.44 से 12.45 बजे के बीच कूर्मशिला (वह पत्थर, जो रामलला विराजमान के ठीक नीचे स्थापित होगा) प्रतिष्ठापित की जाएगी।

मोहन भागवत और आनंदीबेन पटेल पहुंचेंगे
कार्यक्रम के लिए तैयार किए गए मुख्य मंच पर पीएम नरेंद्र मोदी, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास होंगे जबकि महासचिव चंपत राय संचालन करेंगे।