राँची:अरगोड़ा थाना क्षेत्र में जेवर कारोबारी से आधा किलो सोना लूट में शामिल अपराधी गिरफ्तार,पुलिस जल्द कर सकती है खुलासा

राँची।राजधानी राँची के अरगोड़ा थाना क्षेत्र में जेवर कारोबारी से हुए आधा किलो सोना लूटकांड का राँची पुलिस ने खुलासा कर लिया है।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर राँची पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए लूट की घटना में शामिल चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है।बताया जा रहा है कि पुलिस ने गिरफ्तार हुए अपराधियों के पास से लूटे गए सोना भी बरामद कर लिया है.इस मामले में राँची पुलिस जल्द ही प्रेस कांफ्रेंस कर पूरे मामले का खुलासा कर सकती है।

बताया जा रहा है अपराधियों के बारे में पुलिस को रेलवे स्टेशन से सीसीटीवी फुटेज से अहम सुराग मिले थे।गौरतलब है कि लूट की घटना को अंजाम देकर भाग रहे अपराधी सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गए थे।जिसमें एक बाइक पर तीन अपराधी सवार थे. जिनमें दो ने हेलमेट लगाया था और एक अपराधी मास्क पहने हुए था. पुलिस की जांच में सभी अपराधी पहचान लिए गए, इसके बाद सभी को गिरफ्तार कर लिया।पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लूट का मास्टर माइंड चुटिया थाना क्षेत्र में किराये में रहता है और ऑटो चलाता है।ये लूट का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है।वहीं राँची और इटकी थाना क्षेत्र का भी कुछ शामिल है।फिलहाल पुलिस के खुलासे से ही पता चलेगा इस कांड में कौन कौन शामिल है।

बता दें अरगोड़ा थाना क्षेत्र में अपराधियों ने बीते 26 मार्च की सुबह करीब साढ़े सात बजे एक बड़ी लूट को अंजाम दिया था. कोलकाता से सोना लेकर कर लौट रहे एक जेवर कारोबारी से आधा किलो सोना के जेवरात लूट लिए थे. जेवर कारोबारी जितेंद्र कुमार वर्मा के भाई अनीश कुमार कोलकाता से जेवर लेकर रांची पहुंचे थे. स्कूटी से हरमू विद्यापति नगर स्थित अपने घर लौट रहे थे.इस बीच तीन की संख्या में पहुंचे अपराधियों ने हरमू बायपास रोड के हरमू बिजली ऑफिस के सामने बीच सड़क पर हथियार के बल सोना लूट लिया था।