20 करोड़ के ठगी के आरोपी को लोगों ने राँची एयरपार्ट से पकड़ा,पुलिस ने भेजा जेल…

जमशेदपुर।झारखण्ड के जमशेदपुर शहर के मानगो में शेयर बाजार में रुपए शेयर मार्केट में इंवेस्ट करने पर 15 फीसदी कमीशन देने का झांसा देकर 16 लोगों से 20 करोड़ से अधिक की ठगी करने वाले मो. रेयान को लोगों ने पीछा करते हुए राँची में एयरपोर्ट के पास से पकड़ा और पुलिस के हवाले किया।पुलिस उसे गिरफ्तार कर शनिवार को शहर लाई और फिर पूछताछ के बाद जेल भेज दिया। उसके खिलाफ मानगो थाना में 17 अप्रैल को मो. फहद मंजर के बयान पर 1.20 करोड़ रुपए ठगी करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया था।

पुलिस को जांच में पता चला था कि मो. रेयान ने कई लोगों को कमीशन देने के नाम पर रुपए की ठगी की है। गिरफ्तार मो. रेयान जवाहरनगर रोड नंबर 15 मानगो सहारा सिटी के डेल्टा 259 में रहता था। रेयान अपने परिवार के साथ विदेश जाने की फिराक में था।डीएसपी बीएन राम ने बताया कि पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस को पता चला था कि रेयान ने फर्जी तरीके से शेयर मार्केट या स्टॉक मार्केट में लोगों को झांसे में लेकर उनसे रमक वसूल रहा है। रुपए वसूलने के लिए उसने बाजार में दस एजेंट मासिक वेतन पर रखे थे।

रेयान की फरारी के बाद लोगों ने एजेंट को पकड़ना शुरू किया, जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ और जानकारी पुलिस तक पहुंची। रुपये लेने के बाद रेयान ने कभी भी लोगों को कमीशन के नाम पर कुछ माह लोगों को राशि लौटाकर विश्वास जीता।फिर करोड़ों रुपए जमा होने के बाद मासिक कमीशन देने में देर करने लगा। लोगों द्वारा मासिक कमीशन देने का दबाव बनाने पर कभी बिहार व कभी कोलकाता में रहने की बात बोलकर टाल-मटोल करता था। मासिक कमीशन देने भी बंद कर दिया। इसके बाद लोगों ने उसके मानगो आवास को घेरा तो वहां से फरार हो गया था।