CORONA@BIHAR:बिहार में मिले 83 नए मरीज, कुल आंकड़ा हुआ 2477…

पटना।बिहार में रविवार (24 मई) को कोरोना के 83 नए मरीज मिले हैं। इससे राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2477 हो गई है। पिछले तीन दिनों में कोरोना के 500 से ज्यादा मरीज मिल चुके हैं। शुक्रवार को राज्य में 179 मरीज मिले थे जबकि शनिवार को 228 नए मरीज मिले हैं। इससे राज्य में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 2394 हो गया था। राज्य में कोरोना से अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बिहार में कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 653 है। राज्य के सभी 38 जिले कोरोना की चपेट में हैं।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार आज तीसरे दिन लगातार क्वारंटीन सेंटर में रह रहे प्रवासियों से वीडियो कॉन्फ्रंसिंग के जरिए बातचीत कर रहे हैं और वहां की स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं। आज (रविवार, 24 मई को) 8 जिलों के क्वारंटाइन सेन्टर का सीएम अवलोकन कर रहे हैं। उन सेंटर में रह रहे मजदूरों से भी सीएम संवाद कर रहे हैं। आज जिन जिलों के क्वारंटीन सेंटर का अवलोकन कर रहे हैं उनमें भागलपुर,बांका, कटिहार, जमुई, बक्सर, जहानाबाद,अरवल और मुंगेर के सेंटर शामिल हैं।है।
सीएम नीतीश कुमार ने राज्य के 8 जिलो के 16 क्वारानटाइन सेंटर का वीडियो कान्फ्रेंसिग के माध्यम से जायजा लिया और प्रवासी मजदूरो से बात की .नीतीश ने मजदूरो से क्वारानटाइन सेंटर पर सरकार द्वारा दी जारही सुविधाओं का भी फीड बैक लिया.आज जिन जिलो के 16 क्वारानटाइन सेंटर का नीतीश ने जायजा लिया उनमें भागलपुर , बाका. कटिहार , जमुई , बक्सर , जहानाबाद ,अरवल और मुंगेर शामिल है.

पिछले शुक्रवार से ही नीतीश ने 10 जिलो के 20 क्वारानटाइन सेंटर से इसकी शुरूआत की है और शनिवार को 20 जिलो के कुल 40 क्वारानटाइन सेंटर के हकीकत का जायजा लिया था. प्रवासी मजदूरो से संवाद के दौरान जहां कई मजदूरो ने अब बिहार में ही रहकर काम करने की बात कही थी वही सी एम ने प्रवासी मजदूरो को भरोसा दिलाया कि राज्य सरकार उनके रोजगार की व्यवस्था करायेगी और उन्हें बाहर जाने की जरूरत नही है।