Ranchi:एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर नामकुम थाना क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया गया।

नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान

राँची।नामकुम थाना क्षेत्र में वरीय पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर नामकुम थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने थाना क्षेत्र के सुदूर जंगलों में नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया। थाना प्रभारी ने बताया कि वरीय पुलिस अधीक्षक जिले को नक्सलमुक्त बनाने के लिए प्रयासरत हैं।उन्हीं के निर्देश रविवार को नामकुम खुंटी सीमा के कोलाद,रेमता व आसपास के जंगलों में सर्च अभियान चलाया गया।जिसमें झारखण्ड जगुआर टीम भी शामिल थे।

उन्होंने बताये की नक्सली गतिविधि का कोई प्रमाण नहीं मिला।सुदूर क्षेत्र में सड़क व अन्य विकास कार्य कर रहे लोगों से बात करनी और उनसे नक्सलियों द्वारा रंगदारी मांगने एवं अन्य परेशानी के बारे में पुछा।और सभी से कहा गया किसी भी समस्या में तत्काल पुलिस को सूचना देने दें ताकि पुलिस आगे को करवाई कर सके।

बता दें पूर्व में थाना क्षेत्र अंतर्गत हुआंगहातु के डोकापीढी में नक्सली मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए थे।वही विधानसभा चुनाव से पूर्व लाली पंचायत के कुदागढा एवं पोस्ताबेडा के जंगल से पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया था।

सुदूर क्षेत्र में कई सड़क निर्माण हो रहा

मिली जानकारी अनुसार नामकुम थाना क्षेत्र में कई जगहों पर सड़क निर्माण हो रहा है।और ये सभी कार्य ज्यादा से ज्यादा नक्सल क्षेत्र में हो रहा है।हाल के दिनों में राज्य में नक्सल गतिविधियों बढ़ गया।इसलिए राँची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर पुलिस ने सर्च अभियान चलाकर ग्रामीणों और कार्य मे लगे मजदूरों से जानकारी ली।