विधानसभा में भाजपा विधायकों का हंगामा,गुदड़ी नरसंहार में एनआईए जांच की मांग

विधानसभा में भाजपा विधायकों का हंगामा,गुदड़ी नरसंहार में एनआईए जांच की मांग

राँची।झारखण्ड विधानसभा में भाजपा के विधायकों ने गुदड़ी नरसंहार का मामला उठाया।इस मुद्दे पर पहले बाहर फिर सदन के अंदर बीजेपी विधायकों ने विरोध जताया और एनआईए जांच की मांग की। बीजेपी विधायकों ने वेल में उतरकर मामले की जांच में लापरवाही बरतने का सरकार पर आरोप लगाया।पश्चिमी सिंहभूम जिले के गुदड़ी प्रखंड के बुरुगुलिकेरा गांव में इसी साल 19 जनवरी को पत्थलगड़ी विवाद में सात आदिवासियों की निर्मम हत्या कर दी गई थी।

भाजपा विधायकों ने आरोप लगाया कि सरकार आदिवासियों के प्रति चिंतित नहीं है. दलितों का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा।आदिवासियों पर हमले हो रहे हैं और सरकार आंख-कान बंद करके बैठी हुई है।

बीजेपी की रिपोर्ट में हेमंत सरकार पर निशाना

बता दें कि बीजेपी संसदीय दल ने इस मामले की जांच रिपोर्ट राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा को सौंपी थी. इसमें कहा गया कि हेमंत सरकार के पत्थलगड़ी समर्थकों के ऊपर से देशद्रोह का केस वापस लेने के फैसले ने पत्थलगड़ी समर्थकों को हत्या करने के लिए उकसाया. इसके बाद बुरुगुलीकेरा में 7 आदिवासियों की हत्या कर दी गई।

19 जनवरी को दिया गया नरसंहार को अंजाम

16 जनवरी को गांव के ही दो गुटों में पत्थलगड़ी को लेकर विवाद हुआ था. इसके बाद एक गुट के लोगों ने उपमुखिया जेम्स बूढ़ समेत सात आदिवासियों की 19 जनवरी को हत्या कर दी थी. 21 जनवरी को पुलिस ने गांव के पास एक जंगल से सातों लोगों की सिर कटी लाशें बरामद की थीं. इस मामले में सरकार ने एसआईटी जांच का आदेश दिया था. एसआईटी जांच में पत्थलगड़ी विवाद सामने आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.