CHAIBASA:कृषि विभाग का घूसखोर कर्मचारी को 40 हजार घुस लेते एसीबी की टीम ने गिरफ्तार किया।

चाईबासा।पश्चिमी सिंहभूम जिला मुख्‍यालय चाईबासा में कार्यरत कृषि विभाग के एक कर्मचारी को एंटी करप्‍शन ब्‍यूरो जमशेदपुर की टीम ने 40 हजार रुपये रिश्‍वत लेते रंगे हाथ गिरफ़तार किया है।

पकड़े गए कर्मचारी का नाम कुमार गौरव है और वह विभाग में फील्‍ड सुपरवाइजर के पद पर कार्यरत है। गिरफ़तारी के बाद एसीबी की टीम कुमार गौरव को लेकर जमशेदपुर के सोनारी एसीबी थाने पहुंची। बताया जाता है कि चाईबासा निवासी एक ठेकेदार निकुंज दास ने कृषि विभाग में तालाब खोदाई का काम किया था। बिल पास कराने के लिए वह बार-बार चाईबासा स्थित कृषि विभाग के कार्यालय का चक्‍कर लगा रहा था।बिल को पास करने में फील्‍ड सुपरवाइजर कुमार गौरव की अहम जिम्‍मेदारी थी। काम कराने के एवज में उसने चालीस हजार रुपये रिश्‍वत की मांग की थी।

ठेकेदार ने इसकी शिकायत जमशेदपुर स्थित एसीबी थाने में की। एसीबी डीएसपी के नेतृत्‍व में एक टीम तैयार की गई। उधर ठेकेदार को रिश्‍वत की रकम पहुंचाने के लिए कहा गया।

ठेकेदार ने जैसे ही रिश्‍वत की रकम कुमार गौरव को पकड़ाई, पहले से ही घात लगाए बैठे एसीबी टीम के सदस्‍यों ने उसे दबोच लिया। पूछताछ में कुमार गौरव ने अपना अपराध भी स्‍वीकार कर लिया है। जरूरी औपचारिकता पूरी करने के बाद टीम कुमार गौरव को लेकर जमशेदपुर के सोनारी स्थित एसीबी थाने पहुंची।