लोहरदगा:वाहन जांच के दौरान धराया,तस्करी के लिए ले जा रहा 10 चक्का वाहन से दो दर्जन से ज्यादा मवेशी बरामद

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा पुलिस ने सोमवार को तस्करी के लिए 10 चक्का ट्रक में ठूस कर अमानवीय ढंग से ले जा रहे पशु लदा वाहन को पकड़ा।बताया जाता है कि वाहन चेकिंग के दौरान ट्रक को रोका गया तो ट्रक चालक अपने वाहन को तेज गति से भगाने लगा। इससे वहां खड़े पुलिस के जवानों को शक हुआ तो वे लोग दौड़ाकर ट्रक को रोकवाने की कोशिश की। इसपर ट्रक चालक अपने वाहन को किनारे लगा भाग खड़ा हुआ।

मिली जानकारी के अनुसार कृषि बाजार के समीप मवेशियों को तस्करी के लिए ले जा रही तेज रफ्तार ट्रक न ओआर 01 क्यू 3485 को वाहन जांच के दौरान पकड़ा गया। 10 चक्का ट्रक का डाला को पूरी तरह से तिरपाल से ढंका गया था। ट्रक में लगभग दो दर्जन से अधिक पशु लदा था। वही मौके पर पशु तस्कर वाहन को छोड़कर मौके से फरार हो गए। जबकि खलासी पकड़ा गया था जो मौका देखकर वो भी भाग खड़ा हुआ। इस बात की सूचना लोहरदगा थाना को दी गई लेकिन गाड़ी पकड़ने के लगभग 45 मिनट बाद भी पुलिस नहीं पहुची। वही आरक्षी जवान ने बताया कि गाड़ी को रोकने के लिए इशारा किया गया था।गाड़ी का चालक ने गाड़ी रोकने की जगह तेज गति से भगाने लगा। जिसके बाद हमे शक हुआ तो अपने जान की परवाह नहीं करते हुए दौड़ाकर गाड़ी को पकड़ा गया। इस कार्य में वहा मौजूद लोगों ने भी सहयोग किया।

मौके पर पहुंचे पशु चिकित्सकों के दल ने घायल पशुओं को उपचार के बाद लोहरदगा थाना भेज दिया गया। वहीं सदर थाना पुलिस हर पहलुओं की जांच पड़ताल कर रहे हैं और पशु तस्करों सहित वाहन मालिक व चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया।