रुपा तिर्की मौत मामला:सीबीआई ने परिजनों से की पूछताछ,पंकज मिश्रा से भी हो सकती पूछताछ !

राँची।झारखण्ड के साहिबगंज की महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत मामले की सीबीआई जांच कर रही है। इस मामले में सीबीआई ने सीबीआई ने रूपा तिर्की के परिवार के सदस्यों का बयान दर्ज किया है।जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने परिजनों से एएसआई शिव कनौजिया से बातचीत में उन्हें रूपा तिर्की के पिता देवानंद उरांव की आवाज पहचानने को कहा गया।

पूछताछ के लिए बुलाए जा सकते हैं पंकज मिश्रा

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने परिवार के सदस्यों से पूछताछ की कि उन्हें पंकज मिश्रा और अन्य लोगों की भूमिका पर कैसे संदेह हुआ। सूत्रों ने बताया कि पंकज मिश्रा को इस मामले की जांच कर रही सीबीआई की पटना शाखा के समक्ष पेश होने के लिए कहा जा सकता है।

क्या है मामला:

साहिबगंज जिले के महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की का शव 3 मई 2021 को सरकारी क्वार्टर में लटकी हुई पाई गई थी। पुलिस ने शुरू में निष्कर्ष निकाला कि यह आत्महत्या का मामला था. बाद में पुलिस ने उनके सहयोगी शिव कुमार कनौजिया को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया, रुपा तिर्की के पिता देवानंद उरांव ने अपनी बेटी की हत्या को कुछ प्रभावशाली व्यक्तियों द्वारा दोषी ठहराया और झारखंड उच्च न्यायालय में सीबीआई जांच के लिए एक याचिका दायर की।न्यायमूर्ति संजय कुमार द्विवेदी की एकल पीठ ने रिट याचिका 139/2021 पर सुनवाई करते हुए सीबीआई जांच का आदेश दिया था।

बातचीत के कुछ ऑडियो क्लिप सार्वजनिक हुए:

साहिबगंज पुलिस द्वारा इस मामले की जांच के दौरान, देवानंद उरांव की शिव कुमार कनौजिया के साथ बातचीत के कुछ ऑडियो क्लिप सार्वजनिक हुए थे।ऑडियो में देवानंद उरांव शिव कुमार कनौजिया को अपनी बेटी से दूर रहने के लिए कहते हुए सुनाई दे रहे हैं। रूपा तिर्की और शिव कुमार कनौजिया एक दूसरे से शादी करना चाहते थे।सीबीआई इन चीजों के मामले के तथ्यों के बारे में जानना चाहती है इसलिए वह देवानंद उरांव ब्रेन मैपिंग और नार्को टेस्ट कराना चाहती है। रूपा तिर्की का परिवार उनके रिश्ते के खिलाफ था, लेकिन साथ ही वे यह मानने और मानने को तैयार नहीं हैं कि रूपा तिर्की ने इन्हीं कारणों से आत्महत्या की है। उसकी मां पद्मावत ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उसके साथ बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई।