अमन साहू गिरोह के मयंक सिंह ने जमीन कारोबारी से मांगी 5 करोड़ की रंगदारी,नहीं देने पर जान से मारने की मिली धमकी

 

–साकेत बिहार हरमू में रहने वाले कारोबारी नागेंद्र प्रसाद सैनी ने अरगोड़ा थाना में दर्ज कराई प्राथमिकी, 2021 में भी मिली थी दो करोड़ रुपए देने की धमकी

राँची।जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर अमन साहू गिरोह के गुर्गे मयंक सिंह ने एक बार फिर जमीन कारोबारी नागेंद्र प्रसाद सैनी (63) से 5 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी है। उसने रंगदारी नहीं देन पर जान से मारने की धमकी दी है। इस संबंध में नागेंद्र प्रसाद सैनी ने अरगोड़ा थाना में मयंक सिंह और अज्ञात के विरुद्ध रंगदारी मांगने की प्राथमिकी 16 मार्च को दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में बताया है कि 21 फरवरी को उनके मोबाइल पर शाम 5.21 बजे किसी मयंक सिंह नाम के व्यक्ति का दो मिस काल और धमकी भरा वाट्सएप मैसेज आया हुआ था। जिसमें 5 करोड़ की रंगदारी मांगी गई थी। 27 फरवरी को मयंक सिंह ने दोबारा मैसेज और वाट्सएप कॉल कर 5 करोड़ की रंगदारी मांगी। उसने 19 फरवरी को नागेंद्र प्रसाद सैनी के ड्राइवर मनोज कुमार सिंह को भी फोन कर रंगदारी की मांग की थी। धमकी भरे मैसेज में उसने एक सप्ताह के अंदर पैसे देने की बात कही है।

पहले भी रंगदारी मांग चुकी है मयंक सिंह, दे चुका है धमकी

मयंक सिंह इससे पहले भी नागेंद्र प्रसाद को 3 और 4 अक्टूबर 2021 को मैसेज कर दो करोड़ की रंगदारी मांग चुका है। इसकी जानकारी पूर्व में नागेंद्र प्रसाद अरगोड़ा थाना और रातू थाना को दे चुके है। रंगदारी मांगने के बाद उनका परिवार एक बार फिर भयभीत है। दर्ज प्राथमिकी में नागेंद्र प्रसाद ने लिखा है कि उनके संपत्ति को हड़पने के लिए पूर्व में भी कुछ लोग उन्हें आर्थिक व मानसिक रूप से परेशान करते रहे है।

रातू के पिरो में रैयती भूमि का करते है क्रय विक्रय

नागेंद्र प्रसाद सैनी रातू थाना क्षेत्र के पिरो में आवासीय कॉलोनी में जमीन क्रय विक्रय का काम करते है। मयंक सिंह की ओर से पूर्व में उन्हें धमकी दी गई थी कि बॉस अमन साहू का आदेश है कि रंगदारी देना है। नहीं दोगे तो ठोक देंगे। तुम्हारा काम राँची के गोविंदपुर, दलादली, हजारीबाग में चल रहा है। तुम्हारा एक बेटा है उसका भी ख्याल रखना। नहीं तो तुम्हारा सफेद सफारी को तेरा खून से लाल कर देंगे।