रिपब्लिक टीवी के मालिक अर्णव गोस्वामी के गिरफ्तारी पर घिरी महाराष्ट्र सरकार, देशभर में हो रही आलोचना

नई दिल्ली। रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी को मुंबई पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किया गया है। जिसके बाद चारों ओर महाराष्ट्र सरकार की आलोचना हो रही है और अर्नब को जल्द से जल्द रिहा करने मांग की जा रही है। वहीं महिला पहलवान बबीता फोगाट ने भी अर्नब की गिरफ्तारी की निंदा की है। बबीता ने अपने ट्वीट में कांग्रेस और शिवसेना पर तीखा हमला किया है।

बबीता फोगाट ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘अर्नब गोस्वामी को जिस तरह से गिरफ्तार किया गया है लोकतंत्र में इस तरह की हरकतों की कोई जगह नहीं है। उद्धव ठाकरे और कांग्रेस सरकार बौखला गई है। इस तरह के हालात इससे पहले इमरजेंसी में भी बने थे उद्धव ठाकरे उसी राह पर चल रहे हैं। यह बहुत ही शर्मनाक और निंदनीय काम है।’

बता दें, कुछ पुलिस अधिकारी बुधवार सुबह करीब 8 बजे अर्नब के घर पहुंचे और उनके साथ मारपीट भी की। इसके बाद मुंबई पुलिस ने उन्हें बिना किसी पूर्व सूचना के एक पुराने केस में गिरफ्तार कर लिया।

वहीं जब अर्नब को पुलिस वैन में बिठाया जा रहा था, तब उन्होंने खिड़की से अपने साथ हुई बदसलूकी के बारे में बताया और जनता से उनके लिए आवाज उठाने की अपील की। साथ ही उन्होंने महाराष्ट्र सरकार और मुंबई के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को भी करारा जवाब दिया।

अर्नब ने कहा, ‘उद्धव ठाकरे और परमबीर सिंह कुछ नहीं कर सकते। जनता सब देख रही है। मुझे बहुत मारा गया, मेरे साथ बहुत यातना की गई लेकिन जनता आवाज उठाएगी। जनता जीतेगी। उनसे मेरी अपील है कि आवाज उठाएं।’

अर्नब के वकील का बयान

अर्नब के वकील ने बताया कि ”उनके हाथ में पहले से चोट लगी हुई थी जिसका बैंड-एड पुलिस ने हटा दिया। उनकी गिरफ्तारी के बारे में उनकी पत्नी को सूचना नहीं दी गई थी लेकिन उनके अरेस्ट पंचनामा में लिखा है कि उन्हें बताया गया था। उन्हें बेल्ट से खींचा गया और उनकी पीठ पर मारा जिससे उन्हें चोट आई है।”