LoCkDoWn 4:गुमला में वाहन चैकिंग के दौरान दो अपराधी गिरफ्तार,दो देशी राइफल बरामद,वहीं गुप्त सूचना पर एक आर्म एक्ट का आरोपी गिरफ्तार..

गुमला:रायडीह थाना क्षेत्र में अपराध को लगाम लगाने के वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था.एसपी एचपी जनार्दनन से मिले निर्देश के बाद इलाके में वाहन चेकिंग अभियान के दौरान दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों अपराधियों की गिरफ्तारी पुलिस ने पुराना शंख मोड़ मांझा टोली के पास से हुई.दोनों अपराधियों की पहचान प्लदियूस एक्का व संदीप एक्का के रुप में हुई है. दोनों सगे भाई हैं. वे कटकया गांव के रहने वाले हैं.पुलिस ने तलाशी के दौरान दोनों के पास से एक देशी पिस्तौल व 12 बोर का दो जिंदा गोली बरामद किया है. साथ ही दोनो की निशानदेही पर घर में छिपा कर रखे गए दो देशी राइफल भी बरामद किया गया।

एसपी के निर्देश पर चलाया जा रहा था वाहन चेकिंग अभियान:-

पुलिस ने बताया की रायडीह व आसपास के क्षेत्र में आपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही थी. एसपी ने संज्ञान लेकर अपराधियों के धर-पकड़ के लिए वाहन चेकिंग व छापामारी अभियान चलाने का निर्देश दिया.इसी दौरान पुराना शंख मोड़ के समीप चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था.तभी गुमला की ओर से एक बाइक सवार दो युवकों को रुकने का इशारा किया गया.पुलिस को देख बाइक सवार भागने लगे. इस दौरान चेकिंग में लगे जवानों ने दोनों युवकों को दौड़ाकर पकड़ लिया.

दोनों अपराधियों के निशानदेही पर राइफल की हुई बरामदगी:-

गिरफ्तार हुए दोनों अपराधियों से पुलिस के द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर बताया कि वे दोनों इलाके में लूटपाट, रंगदारी व पैसा वसूली करते हैं.फिर दोनों की निशानदेही पर छापेमारी कर उनके घर से दो राइफल, पांच खोखा व चार अन्य गोली बरामद की गई।

तीसरा आर्म एक्ट के आरोपी है..

वाहन चेकिंग के दौरान मिली गुप्त सूचना पर पुलिस ने नंदू साहू नाम के एक आर्म्स एक्ट के प्राथमिक अभियुक्त को भी गिरफ्तार किया गया है.वह करंज थाना क्षेत्र के अम्बेरा गांव का रहने वाला है।