लातेहार मुठभेड़ मामला:जंगल में शिकार करने गये थे गांव के युवक,पुलिस की फायरिंग में एक युवक मारा गया,एक घायल,7 ग्रामीणों को हथियार के साथ हिरासत में लिया है

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार ज़िले के गारू थाना क्षेत्र के कुकू-पीरी जंगल में शनिवार की सुबह मुठभेड़ हुई थी।इस मुठभेड़ में ग्रामीणों ने पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है।इसे फर्जी मुठभेड़ बताया है।इस मुठभेड़ में एक व्यक्ति मारा गया था। यह मुठभेड़ पुलिस और माओवादियों के बीच नहीं हुई थी,बल्कि यह मुठभेड़ शिकार करने निकली युवकों एक ग्रुप और पुलिस के बीच हुई थी।जिसमें पुलिस की गोली से एक ग्रामीण युवक की मौके पर ही मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया।मृतक युवक की पहचान ब्रह्मदेव सिंह (24) के रूप में की गई है। मृतक पीरी गांव का ही रहने वाला है. जबकि एक गोलीबारी में घायल हुए युवक की पहचान दीनानाथ सिंह (25) वर्ष के रूप में की गई है।उसके बांह में गोली लगी है।

लातेहार एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि सीआरपीएफ पुलिस और जगुआर पुलिस विशेष अभियान में निकली थी।अभियान करते समय कुछ ग्रामीण द्वारा देसी हथियार के साथ जंगल गए थे कुछ ग्रामीणों ने देसी हथियार से फायरिंग की जिससे पुलिस को लगा कि नक्सली का दास्ता है।पुलिस द्वारा भी जवाबदेही कार्रवाई करते हुए गोली चलाई गई. जिसमें एक ग्रामीण ब्रह्मदेव सिंह को गोली लग गई. जिससे मौके पर ही मौत हो गई.जबकि एक और ग्रामीण देवनाथ घायल है। एसपी ने बताया इस मामले में पुलिस 6 से 7 ग्रामीण को हथियार के साथ हिरासत में भी लिया है।मामले की छानबीन की जा रही है।