Jharkhand:गुमला के घाघरा में जेजेएमपी के शीर्ष कमांडर की गोली मारकर हत्या,पुलिस छानबीन में जुटी है

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले में उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के शीर्ष कमांडर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना जिले घाघरा थाना क्षेत्र के लावादाग में हुई है।जहां जेजेएमपी उग्रवादी संगठन के शीर्ष कमांडर शुकर उराँव की गोली मार कर अज्ञात अपराधियों ने हत्या कर दी गई।हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई है।घटना की सूचना मिलने के बाद रविवार को घटना को पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया है और मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

बताया जा रहा है कि घाघरा थाना से करीब 15 किलोमीटर की दूर लावादाग में नक्सली संगठन जेजेएमपी के शीर्ष कमांडर शुकर उराँव की गोली मारकर हत्या कर दी गयी हैं।इस घटना में अब तक हत्या के कारणों का पता नहीं चला है और ना ही इस बात का खुलासा हुआ है कि हत्या किसके द्वारा की गई है।घटनास्थल से पुलिस को हथियार और खोखा भी बरामद हुआ है।बहरहाल घटना को लेकर क्षेत्र में दहशत का माहौल है। यहां बताते चलें कि शीर्ष कमांडर शुकर उराव कुख्यात नक्सली था और गुमला के अलावा घाघरा, बिशुनपुर, लोहरदगा के सेन्हा सहित कई थाना क्षेत्रों में आतंक का पर्याय था। नक्सली के मारे जाने से जहां एक ओर लोगों ने राहत की सांस ली है।वहीं अब तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि नक्सली की गोली मारकर हत्या किसके द्वारा की गई है। नक्सली की हत्या को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है।

बताया गया कि रविवार की सुबह स्थानीय लोगों ने लावादाग स्थित एक मैदान में एक युवक का शव देखा जिसकी सर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी युवक की पहचान जेजेएमपी उग्रवादी संगठन के शीर्ष कमांडर शुकर उराँव के रूप में हुई।इसके बाद स्थानीय लोगों के द्वारा घटना की जानकारी पुलिस को दी गई मौके पर पुलिस पहुंच कर मामले की जांच कर रही है इस मामले में आशंका जताई जा रही है कि शुकर उराँव की आपसी विवाद में गोली मारकर हत्या की गई।

इस मामले में गुमला एसडीपीओ से बात करने पर उन्होंने बताया, कि एक जेजेएमपी उग्रवादी की गोली मारकर हत्या की गई है, हत्या के पीछे का वजह सामने नहीं आया है।पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।