Ranchi:पीएलएफआई उग्रवादी जेठा कच्छप के भाई समेत पांच उग्रवादी गिरफ्तार

राँची।नामकुम के खरसीदाग ओपी क्षेत्र में पीएलएफआई उग्रवादी जेठा कच्छप के भाई समेत पांच उग्रवादी गिरफ्तार हुआ है।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर राँची पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए जेठा कच्छप के भाई महादेव कच्छप समेत पांच उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार उग्रवादी एक जमीन कारोबारी से रंगदारी वसूलने आए थे उसी दौरान उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।गिरफ्तार उग्रवादियों में जेम्स एक्का, महादेव कच्छप, गोपी नायक और संतोष कच्छप और सिकंदर महतो शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार उग्रवादी खरसीदाग इलाके में जमीन मालिक से पीएलएफआई के उग्रवादियों ने प्रति डिसमिल दो लाख की रंगदारी की मांग की थी। पैसे नहीं देने पर उग्रवादियों के द्वारा जमीन पर आकर कारोबारी को जान से मारने की धमकी भी दी गई थी।जमीन कारोबारी ने पुलिस को उग्रवादियों के संबंध में जानकारी दी थी। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि एक बार फिर से पीएलएफआई के कुछ उग्रवादी जमीन मालिक को डराने धमकाने के लिए जमीन पर पहुंचे हैं,जिसके बाद आनन-फानन में पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए मौके से पांच उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया।

इधर ग्रामीण के अनुसार नामकुम थाना में गिरफ्तार कुछ युवकों के परिजनों का कहना था।मामला जमीन विवाद का है।खतियान मालिक और एक पक्ष का ख़रीदगी का बताया जा रहा है।दोनों में विवाद चल रहा है।जमीन पर काम हो रहा था दूसरे पक्ष रोकने गया था।जिसमें पुलिस ने 10 लोगों को पकड़ कर थाना ले आया।परिजनों का आरोप है कि कुछ युवक बेगुनाह है उसे पकड़ लिया और उग्रवादी बता रहे हैं पुलिस।इस मामले को लेकर आज सुबह नामकुम थाना में भारी संख्या में ग्रामीण पहुँचे थे।उसके बाद पांच लोगों को छोड़ दिया और पाँच को जेल भेज दिया है।