Ranchi:राजभवन में राज्यपाल ने निर्धन परिवार के विद्यार्थियों के बीच बांटा लैपटॉप

राँची।माननीय राज्यपाल श्री रमेश बैस ने आज राज भवन के दरबार हॉल में बी.आई.टी. सिंदरी में अभियंत्रण की पढ़ाई कर रहे निर्धन परिवार के विद्यार्थियों के मध्य लैपटॉप का वितरण करते हुए कहा कि हम सभी का दायित्व है कि अपनी मातृभूमि के लिये अच्छा कार्य करें। उन्होंने कहा कि हमारे विद्यार्थी अपने आचरण से अपने परिवार, समाज एवं देश का नाम रौशन करें।

राज्यपाल श्री बैस ने विद्यार्थियों से कहा कि भारत देश कभी सोने की चिड़ियाँ कही जाती थी। बिहार में स्थापित नालन्दा विश्वविद्यालय में कभी विदेशों से विद्यार्थी ज्ञानार्जन हेतु आते थे और आज स्थिति है कि हमारे यहाँ से विद्यार्थी पढ़ाई के लिये विदेश जा रहे हैं। हमारे विद्यार्थियों को अपने कौशल से भारत को विश्वगुरू के रूप में स्थापित करने में अग्रणी भूमिका का निर्वहन करना चाहिये। वे ऐसा कार्य करें कि भावी पीढ़ी उनके कार्यों का स्मरण करें। उन्होंने विद्यार्थियों से अध्ययन के साथ सामाजिक कार्यों में योगदान देने हेतु कहा। साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों को समाज एवं देश सेवा हेतु प्रेरणा देते हुए कहा कि शहीद भगत सिंह अल्पायु में ही फाँसी पर लटक गये। क्योंकि वे भारत देश को स्वतंत्र देखना चाहते थे।

उन्होंने अंनत प्रयास संस्था को इन विद्यार्थियों को लैपटॉप प्रदान कराने हेतु बधाई दी। उक्त अवसर पर श्री आर.के. चौधरी, सीईओ, अनन्त प्रयास, डॉ. एच. के. बुधिया, अध्यक्ष, अंनत प्रयास, श्रीमती रंजना श्रीवास्तव, ट्रस्टी, अंनत प्रयास, श्री उमेश प्रसाद साह, उपाध्यक्ष, बीआईटी सिंदरी अलमुनि एसोसिएशन, श्री लोकेश साहू, सचिव, उपाध्यक्ष, बीआईटी सिंदरी अलमुनि एसोसिएशन सहित अनन्त प्रयास, बीआई सिंदरी अलमुनि एसोसिएशन के अन्य सदस्यगण तथा लाभुक विद्यार्थीगण मौजूद थे।