धनबाद:बैंक ऑफ बड़ौदा से फर्जी तरीके 36.70 लाख रुपये निकाला,एक गिरफ्तार अन्य फरार

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले में चिरकुंडा पुलिस ने बैंक ऑफ बड़ौदा चिरकुंडा शाखा से फर्जी तरीके से 36.70 लाख रुपए निकासी मामले में सौरभ कुमार को कुमारधुबी स्टेशन रोड से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस मामले में देवघर जिला स्थित पथरोल थाना के खमारबिद गांव का निवासी राजेश मंडल मास्टरमाइंड बताया जाता है। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी को लेकर आसनसोल रेलवे कालोनी में उसके ससुराल में छापेमारी की। लेकिन वह पकड़ा नहीं जा सका। पुलिस ने वहां राजेश मंडल की एक बाइक बरामद की है।

बताया जा रहा है कि जिला परिषद भीलवाड़ा राजस्थान के प्रशासक के हस्ताक्षर से कुमारधुबी आटो व‌र्क्स के नाम से 36.70 लाख का चेक पिछले दिनों बैंक आफ बड़ौदा चिरकुंडा शाखा से निकासी कर ली गई थी। चेक नागौरी गार्डन भीलवाड़ा शाखा से जारी किया गया था। कुमारधुबी आटो व‌र्क्स के मनी प्रसाद का खाता बैंक आफ बड़ौदा चिरकुंडा शाखा में है। इसका कुमारधुबी मैथन मोड़ में गैराज है। यह अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है।

मिली जानकारी के अनुसार 36.70 लाख का चेक का क्लोन बनाकर राजेश मंडल द्वारा मनी प्रसाद के एकाउंट में जमा किया गया था। जेल भेजे जाने से पूर्व सौरभ कुमार से एसडीपीओ पितांबर सिंह खेरवार व चिरकुंडा थाना प्रभारी दिलीप कुमार यादव ने पूछताछ की। पूछताछ में उसने राजेश मंडल के अलावा राकेश कुमार, दीपक तिवारी, उपेंद्र तिवारी व बंटी का नाम बतलाया है। राकेश, दीपक, उपेंद्र व बंटी कुमारधुबी और मैथन के रहनेवाले हैं। पुलिस ने इनकी तलाशी शुरू कर दी है। पुलिस इस मामले में मनी प्रसाद के बेटा राकेश कुमार की भी प्रमुख भूमिका मान कर चल रही है।पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है।