झारखण्ड पुलिस के सब इंस्पेक्टर सुनील छेत्री और उनकी टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता सिल्वर मेडल

राँची।कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में झारखण्ड पुलिस के सब इंस्पेक्टर सुनील छेत्री और उनकी टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स में पुरुषों के लॉन बॉल गेम सिल्वर मेडल जीता है। इस टीम में जैप 1 के सब इंस्पेक्टर सुनील छेत्री के अलावा नवनीत चंदन और दिनेश शामिल थे।भारतीय पुरुष टीम कामनवेल्थ गेम में लॉन बॉल गेम में शनिवार को उपविजेता बनी। मेंस-4 टीम फाइनल में उत्तरी आयरलैंड से हार गयी।इसके साथ ही टीम को गोल्ड के बदले सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। फाइनल में मेंस-4 में शामिल 3 खिलाड़ी झारखण्ड के ही थे।

झारखण्ड पुलिस की कांस्टेबल लवली चौबे ने भी दिलाया था पदक

बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय लॉन बॉल टीम में शामिल झारखण्ड की दो खिलाड़ियों ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए देश को गोल्ड दिलाया।लगभग 20 दिन पहले जिन खिलाड़ियों को छुट्टी नहीं मिल रही थी, आज उन्हीं खिलाड़ियों ने पूरी दुनिया में देश और राज्य का परचम लहरा दिया।ये हैं झारखण्ड की लॉन बॉल खिलाड़ी लवली चौबे और रूपा रानी तिर्की। लवली चौबे झारखण्ड पुलिस में कांस्टेबल है। जबकि रूपा तिर्की खेल विभाग में है।

झारखण्ड पुलिस कर रहा है गर्व महसूस

लॉन बॉल गेम सिल्वर मेडल जीतने के बाद झारखण्ड पुलिस ने कहा कि डीजीपी झारखण्ड और झारखण्ड पुलिस परिवार, झारखण्ड सशस्त्र पुलिस-1, सब इंस्पेक्टर सुनील छेत्री और उनकी टीम के साथी नवनीत, चंदन और दिनेश की राष्ट्रमंडल खेलों, 2022 में पुरुषों के लॉनबाउल्स इवेंट में रजत जीतने की उपलब्धि पर बहुत गर्व महसूस करता है। इस वर्ष झारखण्ड पुलिस से भारत के लिए यह दूसरा राष्ट्रमंडल पदक विजेता है।