#Jharkhand:गुमला के घाघरा थाना क्षेत्र में युवक का अपहरण कर अपराधियों ने गोली मारकर की हत्या…

दीपक गुप्ता,गुमला
घाघरा(गुमला)। घाघरा थाना के अति उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र रुकी कुसुम मोड़ के समीप सरांगो निवासी 25 वर्षीय युवक देवेंद्र सिंह की वर्दीधारी अपराधियो ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना बुधवार की रात की है। घटना के बाबत मृतक के भाई दशरथ सिंह ने बताया कि घटना की रात हम सभी परिवार खाना खाकर सो रहे थे। करीबन 10 बजे रात्रि में अज्ञात वर्दीधारी हथियार बंद अपराधियों ने आवाज देकर घर का दरवाजा खुलवाया। चारों अपराधी जिनके पास दो बड़ा व दो छोटे हथियार था, घर के अंदर घुस गए और देवेंद्र सिंह को पकड़ कर ले जाने लगे। विरोध करने पर उन्होंने मुझे एवं मेरे छोटे भाई देवेंद्र की पत्नी को बंदूक की कुंदों से पिटाई की। देवेंद्र को यह कहकर ले गए कि कल सुबह हमलोग छोड़ देंगे। साथ में अपराधियों ने इसकी जानकारी पुलिस को नहीं देने की धमकी दी।

दशरथ ने आगे बताया कि घर से करीब 500 फिट की दूरी तक अपराधी देवेंद्र को पैदल ले गए। पीछे पीछे मैं एवं देवेन्द्र की पत्नी तालाब तक गए। जहाँ देखा कि पहले से एक बोलेरो गाड़ी खड़ी थी। अपराधी जबरन देवेंद्र को बोलेरो में बैठकर ले जाने लगे। बोलेरो में पहले से भी कुछ लोग बैठे हुए थे। पुनः विरोध करने पर उन्होंने हमलोगों को धमकाते हुए भगा दिया। बृहस्पतिवार की सुबह ग्रामीणों द्वारा सूचना मिली कि उसके भाई की हत्या रुकी कुसुम मोड़ के समीप कर दी गई है।

इधर घटना की सूचना पाकर एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल दल बल के साथ घटना स्थल पहुंचे एवं शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

परिजन लगा रहे थे आरोप

घटना स्थल पर मृतक के भाई एवं पिता पुलिस से कह रहे थे कि देवेंद्र की हत्या गांव के ही राजन लोहरा के द्वारा कराई गई है। मृतक के पिता सत्यदेव सिंह ने बताया कि मेरी बेटी का विगत 3 माह पूर्व राजन लोहरा एवं उसके एक अन्य साथी आकाश बड़ाईक के द्वारा मेरी पुत्री का अपहरण कर लिया गया था। इस बावत घाघरा थाना कांड संख्या 69/2020 को प्राथमिकी दर्ज कराई। हालांकि बाद में पीड़िता ने न्यायालय में अपहरण की घटना से इनकार कर दी। इसी बात को लेकर राजन के द्वारा बार-बार जान से मारने की बात की धमकी दी जा रही थी।सत्यदेव सिंह इसी बात को लेकर हत्या में राजन की संलिप्तता की बात कही।

पुलिस ने कहा

घटना के बावत एसडीपीओ से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वर्दीधारी अपराधियों की बात सामने आ रही है पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है जल्द ही मामले में संलिप्त लोगों को पकड़ा जाएगा।