JHARKHAND:चतरा पुलिस को टीपीसी उग्रवादी संगठन के विरुद्ध एक बड़ी सफलता हाथ लगी है,पुलिस ने संगठन के सबजोनल कमांडर अनिश्चय को गिरफ्तार किया..

चतरा।चतरा पुलिस को टीपीसी उग्रवादी संगठन के विरुद्ध एक बड़ी सफलता हाथ लगी है।पुलिस ने संगठन के सबजोनल कमांडर अनिश्चय को गिरफ्तार कर लिया है।अनिश्चय चतरा और लातेहार जिले में आतंक का पर्याय रहा है। वह चतरा जिले के टंडवा और लातेहार जिले के बालूमाथ थाना क्षेत्र में सक्रिय था।उसके खिलाफ दोनों जिलों में 15 मामले मामले दर्ज हैं।

एसपी ऋषभ झा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर टंडवा एसडीपीओ आशुतोष सत्यम के नेतृत्व में टीम का गठन कर कारवाई की गयी।बताया जा रहा है कि गिरफ्तार उग्रवादी अनिश्चय के ऊपर पांच लाख का ईनाम घोषित है।चतरा पुलिस ने लेवी के 1.16 लाख रुपये के साथ टीपीसी के उग्रवादी को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार हुए टीपीसी के सब जोनल कमांडर का टंडवा पिपरवार क्षेत्र में संचालित कोल परियोजनाओं से जुड़े कोल व्यावसायियों और ट्रांसपोर्टरों में आतंक था. यह टीपीसी उग्रवादी संगठन के आक्रमण और भिखन गंझू के निर्देश पर टंडवा एवं पिपरवार क्षेत्र में संचालित होनेवाली कोल परियोजना से जुड़े कोल व्यवसायियों और ट्रांसपोर्टरों से रंगदारी के रूप में लेवी वसूल करता था. लेवी के पैसे का उपयोग व्यापक स्तर पर उग्रवादी गतिविधि एवं सरकार के विरुद्ध हिंसात्मक घटनाओं को अंजाम देने में किया जाता था।