CRIME:नेता और व्यवसायी की हत्या की योजना बनाते दो अलग अलग गिरोह के पाँच अपराधी को सरायकेला पुलिस ने गिरफ्तार किया..

सराइकेला।झारखण्ड के सरायकेला में बड़े नेता और व्यवसायी की हत्या की योजना बना रहे दो अलग अलग गिरोह के पांच अपराधियों को सरायकेला पुलिस ने गिरफ्तार किया।सरायकेला एसपी मोहम्मद अर्शी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने अलग अलग जगहों पर छापेमारी कर झारखण्ड के जमशेदपुर, उड़ीसा और बंगाल में सक्रिय दो अलग अलग गिरोह के पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार हुए अपराधियों में फिरोज अंसारी उर्फ जल्ला फिरोज, कलीम खान, मोहम्मद इरशाद, मोहम्मद दानिश और इरफान खान शामिल हैं।गिरफ्तार हुए अपराधियों के पास से तीन मोटरसाइकिल दो पिस्टल, दो देसी कट्टा और 22 राउंड जिंदा गोली बरामद किया गया है।

गिरफ्तार हुए अपराधियों में मोहम्मद फिरोज अंसारी उर्फ जल्ला, कलीम खान और मोहम्मद दानिश का अपराधिक इतिहास रहा है.इन तीनों के खिलाफ सरायकेला और जमशेदपुर के अलग-अलग थाना में कई मामले दर्ज हैं.गिरफ्तार हुए अपराधियों से पुलिस ने जब पूछताछ की तो अपराधियों ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान दोनों गिरोह की सक्रियता कम हुई थी.इस वजह से पूरे क्षेत्र में वर्चस्व स्थापित करने के लिए दोनों गिरोह के सदस्य एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं तथा किसी बड़े नेता और व्यवसायी की हत्या कर क्षेत्र में बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में थे. जिस वजह से इस गैंग का दहशत फिर से कायम हो जाए.इसके बाद आसानी से रंगदारी के रूप में मोटी रकम वसूली जा सके।

एसपी मोहम्मद अर्शी को सूचना मिली कि लॉकडाउन के दौरान अलग-अलग थाना क्षेत्र के अपराधी गुप्त मीटिंग कर रहे हैं. लॉकडाउन खुलने के बाद वह किसी बड़े आपराधिक घटना का अंजाम देने के फिराक में हैं. साथ ही एसपी को सूचना मिली कि दो अपराधी हथियार के साथ कपाली थाना क्षेत्र में घुसे हैं और किसी बड़ी घटना का अंजाम दे सकते हैं।

इसके बाद एसपी मोहम्मद अर्शी के निर्देश पर एक पुलिस टीम का गठन किया गया. पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए फिरोज अंसारी उर्फ जल्ला फिरोज और कलीम खान को पकड़ा. पुलिस ने जब इन दोनों अपराधियों से पूछताछ की तो इन्होंने अपने गिरोह के तीन और अपराधियों का नाम बताया इसके बाद पुलिस ने कार्यवाही करते हुए सभी को गिरफ्तार कर लिया।