Jharkhand:राँची के खलारी क्षेत्र में एक हथिनी की मौत करेंट लगने से हो गई,मामले की जानकारी मिलते ही वन क्षेत्र पदाधिकारी,पशु चिकित्सक व वनकर्मियों की टीम घटनास्थल पहुँची।

राँची।जिले के मांडर वन क्षेत्र के खलारी थाना क्षेत्र में भेलवाटांड़ के चूड़ी गांव में सफई नदी के बगल में धान के खेत में बिजली का करंट लगने से एक जंगली हथिनी की देर मौत हो गई। फसल सिंचाई के लिए ग्रामीणों ने बिजली का तार लकड़ी के सहारे लगा रखा था। खेत में फसल खाने के दौरान बिजली की तार के संपर्क में आने से घटनास्थल पर ही जंगली हाथी की मौत हो गई।

जानकारी अनुसार पिछले कुछ दिनों से 22 जंगली हाथियों का झुंड क्षेत्र में विचरण करते देखे गए थे। जंगली हाथियों का झुंड बार-बार किसानों के खेतों में घुसकर फसल को खाकर, रौंदकर बर्बाद कर रहे थे। किसानों द्वारा भगाए जाने पर झुंड से बिछड़कर चार जंगली हाथी झुंड से अलग हो गये, इन चार में से एक जंगली हाथी की बिजली के तार के संपर्क में आने व करंट लगाने मौत हो गई। मामले की जानकारी मिलते ही वन क्षेत्र पदाधिकारी एस कुमार, पशु चिकित्सक व वनकर्मियों की टीम घटनास्थल पहुंची।

स्थानीय लोगों का कहना है वन विभाग की लापरवाही से हथिनी की मौत हो गई है।एक सप्ताह से हाथियों का झुंड उत्पात मचा रहा है वह विभाग को सूचना देने के बाद भी कोई ठोस कदम नहीं उठाया है।वही कई एकड़ किसानों का फ़सल और घर नुकसान पहुंचाया है।