Jamtara:फर्जी बैंक अधिकारी बन करते थे ठगी, 7 साइबर अपराधी गिरफ्तार

जामताड़ा।झारखण्ड के जामताड़ा जिले में साइबर थाना की पुलिस ने छापेमारी कर 7 साइबर अपराधी को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है।जिसमें एक सीएसपी संचालक और एक ग्राम प्रधान शामिल है।इनके पास से पुलिस ने 85 हजार नगद समेत मोबाइल, फर्जी सिम बरामद किया है। फिलहाल पकड़े गए सभी सातों साइबर अपराधियों को जामताड़ा सदर थाना की पुलिस ने मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करते हुए न्यायिक अभिरक्षा के तहत जामताड़ा जेल भेज दिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

बताया जाता है कि पकड़े गए सभी साइबर अपराधियों का अपना एक पूरा गैंग था जो एक साथ मिलकर साइबर ठगी करने का काम करते थे।जिसमें से एक सीएसपी संचालक और ग्राम प्रधान शामिल है।बताया जाता है कि पकड़े गए साइबर अपराधी में कोई साइबर ठगी करने का काम करता था तो कोई बैंक खाता में पैसा ट्रांजैक्शन करने का काम करता था तो कोई बैंक खाता से पैसे की निकासी करने का काम करता था।

जिले के एसपी मनोज स्वर्गीयारी ने पकड़े गए साइबर अपराधियों के पूरे गैंग का खुलासा किया। उन्होंने जानकारी दी कि पकड़े गए साइबर अपराधियों का अपना एक गैंग था, जिसकी सूचना मिलने के बाद अलग-अलग छापेमारी कर सातों को पकड़ा गया।जो फर्जी बैंक अधिकारी बनकर साइबर ठगी करने का काम करते थे, जिनके पास से माहंगा मोबाइल और बैंक खाता बरामद किया गया है।एसपी ने बताया कि पकड़े गए साइबर अपराधी फर्जी बैंक खाता रखते थे।जहां पैसे ठगी कर जमा करते थे और दूसरे जगह धनबाद व अन्य जगह से एटीएम से पैसे की निकासी करने का काम करते थे।

बताया जाता है कि साइबर अपराधियों का गढ़ माने जाने वाले जामताड़ा में साइबर अपराध पर लगाम नहीं लग पा रहा है और ना ही इसमें कमी आ रही है। लगातार पुलिस द्वारा छापेमारी करने के बावजूद साइबर अपराधी द्वारा साइबर अपराध को अंजाम दिया जा रहा है। पुलिस ने करमाटांड़ थाना क्षेत्र के विभिन्न साइबर अपराधियों के अड्डों पर छापेमारी अभियान चलाया, जहां से कुल 7 साइबर अपराधियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की। साइबर थाना की पुलिस ने करमाटांड़ थाना क्षेत्र के सिन्नर जोरी, अलागचुआ, नावाडीह, देवूडीह गांव में छापेमारी अभियान चलाया।जहां से राजाउद्दीन अंसारी, अब्दुल कादिर, मुशर्रफ अंसारी, इमरान, ताहिर अंसारी और समसुल मियां को पकड़ा।

पकड़े गए साइबर अपराधियों के पास से पुलिस ने 20 मोबाइल, 19 एटीएम कार्ड, एक पासबुक एक चेक बुक, तीन पैन कार्ड, 85 हजार नगद समेत पांच मोटरसाइकिल और एक कंप्यूटर बरामद किया है।