जमशेदपुर:अपने सगे भांजा के हत्यारा मामा को मिली आजीवन कारावास की सजा,साथ में 10 हजार का जुर्माना

जमशेदपुर।झारखण्ड के पूर्वी सिंहभूम जिले में साल 2018 में हुई चर्चित हत्यकांड मामले में हत्या के दोषी को सजा सुनाई गई।जमशेदपुर स्थित कदमा रामजन्म नगर रोड नंबर 6 निवासी धर्मेंद्र मिश्रा के 3 वर्षीय बेटे शिवम शौर्य उर्फ ओम की हत्या के मामले में एडीजे-3 की कोर्ट ने आरोपी मामा अनिकेत कुमार झा उर्फ आशुतोष उर्फ मुन्ना को आजीवन कारावास की सजा सुनायी। साथ ही 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया।बताया जा रहा है कि सोमवार को ADJ-3 की कोर्ट में हुई सुनवाई मामले में कुल 7 लोगों की गवाही हुई थी, जिसमें केस के आईओ की गवाही भी शामिल है। इस मामले में कोर्ट ने आरोपी अनिकेत झा को 20 जनवरी को दोषी करार दिया गया था।कोर्ट में बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता गुड्डू हैदर ने पैरवी की, वहीं अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक अमर चौधरी ने कोर्ट में बहस किये।

बता दें इस मामले में मृतक शिवम के पिता धर्मेंद्र कुमार मिश्रा के बयान पर केस दर्ज किया गया था। जिसमें उन्होंने अपने साला अनिकेत कुमार झा पर इकलौते बेटे की निर्मम हत्या करने का आरोप लगाया था।बहस के दौरान बचाव पक्ष के अधिवक्त गुड्डू हैदर ने कोर्ट को बताया था कि आरोपी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। इसलिए उसे कम से कम सजा दी जाये, जबकि अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक अमर चौधरी ने कोर्ट को बताया था कि आरोपी की मानसिक स्थिति पूरी तरह से ठीक है।यह पूरी घटना को होशो-हवास में किया है़ इसके बाहर रहने से बच्चे के परिवार को खतरा हो सकता है।सभी साक्ष्य और गवाही उसके खिलाफ है।इसलिए आरोपी को फांसी की सजा दी जाये. दोनों पक्ष की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया।वहीं, बचाव पक्ष के अधिवक्ता गुड्डू हैदर ने बताया कि वह इस फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट में जायेंगे।

क्या घटना और कब हुई थी

ये घटना 12 दिसंबर, 2018 को आदित्यपुर निवासी अनिकेत कुमार झा कदमा रामजन्म नगर रोड नंबर- 6 स्थित अपनी बहन रजनी के घर पहुंचा था।कुछ देर घर पर रुकने के बाद वह अपने भगीना शिवम शौर्य उर्फ ओम को कुरकुरे खिलाने के बहाने घर से ले गया। इसके बाद उसने आदित्यपुर प्लेटिना सिटी के पास अपने भगीना शिवम की हत्या कर उसे फेंक दिया।अनिकेत ने भगीना की हत्या उसके पेट पर पत्थर से हमला कर किया था। इसके अलावा उसकी आंख, कान और मुंह से भी खून निकल रहा था।घटना को अंजाम देने के बाद अनिकेत कुमार फरार हो गया था। कुछ दिनों बाद आदित्यपुर स्थित घर में छापामारी कर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था।इस मामले में मृतक के पिता धर्मेंद्र कुमार मिश्रा के बयान पर कदमा थाना में अनिकेत कुमार झा के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गयी थी।