राजधानी राँची में धुर्वा थाना की गश्ती गाड़ी पर हमला,दारोगा सहित पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट,पाँच के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज……

राँची।राजधानी राँची के धुर्वा थाना के रात्रि गश्ती गाड़ी पर सोमवार की रात 11.25 बजे टंकी साइट में हमला हुआ। इस हमले में दारोगा सहित अन्य पुलिसकर्मियों के साथ ना सिर्फ गाली गलौज की गई, बल्कि उनको मारा पिटा भी गया। उनके वाहन में आग लगाने की धमकी दी गई। पुलिस सरकारी वाहन, हथियार और जान बचाने के डर से घटना स्थल से भाग निकली। यह आरोप लगाया है धुर्वा थाना के दारोगा नारायण सोरेन और सोमवार की रात धुर्वा थाना की गश्ती गाड़ी में तैनात पुलिसकर्मियों ने। इस संबंध में मंगलवार 18 अक्टूबर को धुर्वा थाना में पांच लोगो के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिन्हें आरोपी बनाया गया है उनमें नितिन कुमार, भोला कुमार, रविंद्र कुमार राय, सचिव कुमार और सुधा देवी शामिल है। इनपर पुलिस के साथ मारपीट करने और सरकारी काम में बाधा डालने की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज हुई है।

संदिग्ध स्थिति में एक लड़कों को रात में पुलिस ने घर जाने को कहा तो वह उलझ पड़ा

दर्ज प्राथमिकी में दारोगा नारायण सोरेन ने आरोप लगाया है कि सोमवार रात 10 बजे वे रात्रि गश्ती पर थे। उनके साथ आरक्षी मनीष बैग, चालक आरक्षी प्रभात कुमार पंडा सरकारी वाहन पर थे। रात्रि गश्ती पर भ्रमण के दौरान रात 11.25 में टंकी साइट टीओपी तीन के निकट सड़क पर एक लड़का जिसका नाम नितिन कुमार था वह छिपा हुआ था। वह संदिग्ध स्थिति में दिख रहा था। गश्ती दल की उसपर नजर पड़ी तो टार्च मार उसे आवाज लगाया गया। उसे कहा गया कि इतनी रात को बाहर क्यों हो अपने घर चले जाओ। इसपर उस लड़के ने पुलिस के साथ अभद्रता शुरू कर दी। गाली गलौज करने लगा। पुलिस ने उसे फिर भी घर जाने के लिए कहा तो वह लडख़ड़ाते हुए अपने घर गया। जाते जाते बोलता गया कि तुम लोगो को अभी औकात दिखाते है। तुम लोगो की पुलिसगिरी उतार देते है।

कुछ देर बाद कई लोगो के साथ लौटा और पुलिस के साथ की मारपीट

आरोप है कि उक्त लकड़ा कुछ देर बाद वह अपने घर से भाई,माँ, पिताजी व अन्य कुछ लोगो को लेकर लाठी डंडे के साथ पहुंचा। नारायण सोरेन ने दर्ज प्राथमिकी में बताया है कि आते ही उन लोगो ने उनपर डंडे से हमला कर दिया। उनके साथ गाली गलौज की गई। गश्ती वाहन को आग लगाने की भी धमकी दी गई। दारोगा नारायण सोरेन के वर्दी का कॉलर पकड़ उनका स्टार बैच फाड़ दिया गया। घटना को देख बड़ी संख्या में वहां स्थानीय लोग जमा हो गए। भीड़ की स्थिति को देखते हुए पुलिस वहां से सरकारी वाहन, हथियार और जान बचाने के लिए भाग निकली और थाने आ गई। इसके बाद उन लोगो ने पुलिस को खदेड़ा और सभी थाने पहुंच गए।

थाने से सभी को जाने के लिए कहा गया तो फिर मिली गाड़ी जलाने की धमकी

बड़ी संख्या में जब लोग थाने पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें समझा कर घर जाने के लिए कहा। लेकिन सभी पुलिस के साथ अभद्रता करते रहे। थाने के गेट से निकलने के दौरान भी गश्ती वाहन को उन लोगो ने जलाने की धमकी दी।

बता दें इससे पहले लालपुर थाने के एक एएसआई को एक कार वाले ने धक्का मार दिया।कार सहित कार चालक को थाना लाया गया।लेकिन बताया गया कि किसी बड़े अधिकारी के कहने पर थाना से छोड़ दिया।जबकि एएसआई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।सूत्रों की माने तो इस मामले में पुलिस ने कुछ भी कार्रवाई नहीं की।