Jharkhand:चतरा के पत्थलगड्डा थाना क्षेत्र में माँ भगवती देवी चामुंडा मंदिर में चोरी,चोरों ने माता के श्रृंगार में लगा सोने व चांदी के आभूषण की चोरी कर ली है.

चतरा।जिले के पत्थलगड्डा थाना क्षेत्र के प्रसिद्ध माँ भगवती देवी चामुंडा मंदिर से शनिवार की रात अज्ञात चोरों ने माता के श्रृंगार में लगा सोने व चांदी के आभूषण की चोरी कर ली। चोरों ने मांगटीका, चेन, सोने की आंख व चांदी के मुकुट सहित अन्य आभूषण चोरी कर लिए। इस घटना से प्रखंड के श्रद्धालुओं में आक्रोश व्याप्त है। बताया जाता है कि मंदिर में करीब तीन से चार बार चोरी हो चुकी है। परंतु प्रशासन एक बार भी चोरी का उद्भेदन नहीं कर सकी है।ग्रामीण प्रशासन के खिलाफ आक्रोशित हैं।

बताया जा रहा है कि घटना की जानकारी तब मिली जब रविवार की सुबह पुजारी पूजा करने के लिए मंदिर पहुंचे। पुजारियों ने देखा कि मेन गेट का ताला लगा हुआ है और अंदर में माता का मुकुट और जेवर चोरी कर लिया गया है। चोरों ने मंदिर के वेंटीलेटर से प्रवेश कर घटना को अंजाम दिया है। घटना की सूचना पाते ही थाना प्रभारी अविनाश कुमार दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और मामले का जायजा लिया।समाचार लिखे जाने तक मामले में न तो प्राथमिकी दर्ज की गई है और न ही फिलहाल घटना का खुलासा हो पाया है। इधर मंदिर प्रबंधन समिति के सदस्य बासुदेव तिवारी, प्रमुख धनुषधारी राम दांगी, बालेश्वर दांगी आदि सदस्यों ने घटना स्‍थल पर पहुंचकर चोरी की तहकीकात की। ग्रामीणों ने प्रशासन से जल्द चोरी की घटना का उद्भेदन करने के साथ-साथ चोरों को पकड़ने की मांग की है।