उत्तरप्रदेश के बदायूं में तनाव, सैलून वाले ने घर में घुसकर 2 सगे भाइयों (11 वर्ष,6 वर्ष) को कुल्हाड़ी से काटा,पुलिस ने एनकाउंटर में आरोपी को मार गिराया….

बदायूं।उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में बड़ा बवाल हो गया। मंगलवार रात एक सैलून वाले ने दो सगे भाइयों को कुल्हाड़ी से काटकर मौत के घाट उतार दिया और फरार हो गया।पुलिस ने वारदात के चंद घंटों के अंदर ही आरोपी हत्यारे को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। फिलहाल दो हत्याओं के बाद से बदायूं के कई इलाकों में तनाव फैल गया।आक्रोशित लोगों ने कई जगहों पर तोड़-फोड़ और आगजनी की।किसी तरह पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर हालात नियंत्रित किया। कोई अनहोनी न हो, इसको लेकर कई थानों की पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, आरोपी सैलून वाला सिविल लाइन थाना क्षेत्र के बाबा कॉलोनी में अपनी शॉप चलाता था। मंगलवार रात उसने अन्नू (11) और आयुष (6) नाम के दो सगे भाइयों की हत्या कर दी. वारदात के बाद आरोपी फरार हो गया।जानकारी होने पर पहुंचे लोगों पुलिस को सूचना दी। जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती, लोगों में आक्रोश फैल गया. मृतक बच्चों के परिजनों ने मंडी समिति चौराहे पर जाम लगा दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स में अनुसार आरोपी ने तीसरे भाई को मारने का प्रयास किया लेकिन वह किसी तरह भाग आया। दूसरे समुदाय के व्यक्ति द्वारा हत्या करने की सूचना पर मोहल्ले के लोग एकत्र हो गए। मंडी चौकी पर पेट्रोल डालकर प्रदर्शन किया। वहीं, पुलिस एनकाउंटर में आरोपी जावेद को ढेर कर दिया गया है।

इधर जब पुलिस ने दोनों बच्चों के शवों को उठाने की कोशिश की तो लोग हंगामा और तोड़फोड़ करने लगे. स्थित अनियंत्रित होते देख मौके पर DM-SP समेत कई थानों की फोर्स पहुंच गई।कई स्थानों पर ट्रैफिक को रोक दिया गया. यही नहीं सैलून वाले की दुकान से सामान निकालकर लोगों ने आग लगा दी।मंडी समिति से चंद कदम की दूरी पर भी आगजनी की गई।

बताया जा रहा है कि सैलून संचालक से एक दिन पहले मृतक बच्चों के पिता का झगड़ा हुआ था। मंगलवार को मृतक बच्चों के पिता कहीं काम से गए हुए थे और मां नीचे अपना ब्यूटी पार्लर चला रही थीं। घर पर कोई नहीं था।इसी समय मौका देखते हुए सैलून संचालक घर के अंदर घुस गया और कुल्हाड़ी से दोनों बच्चों को काट डाला। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौका देखकर फरार हो गया।

हत्या के बाद शहर में बवाल बढ़ते देख आईजी बरेली रेंज डॉ.राकेश कुमार सिंह और कमिश्नर मौके पर पहुंचे. दोनों अधिकारियों ने DM-SP से पूरे मामले की जानकारी ली। घटना को लेकर बदायूं DM मनोज कुमार ने कहा, “हमें आज शाम सूचना मिली कि एक आदमी ने एक घर में घुसकर 11 और 6 साल के दो छोटे बच्चों की हत्या कर दी।इसके बाद लोगों में हड़कंप मच गया।लोगों से शांति बनाए रखने को कहा गया है और शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है… हत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं है कार्रवाई जारी है।” इधर स्थिति बिगड़ता देखकर प्रशासन ने भारी संख्या में फोर्स बुला लिया है।