राँची पुलिस ने सीरम जंगल में घेराबंदी कर एक उग्रवादी को किया गिरफ्तार,कमांडर सहित अन्य उग्रवादी चकमा देकर भाग निकला…

राँची।जिले के ठाकुरगांव और बुढ़मू इलाके में उग्रवादियों के आने की सूचना पर राँची पुलिस ने खलारी डीएसपी के नेतृत्व में छापेमारी कर TSPC के एक उग्रवादी मंगलवार की दोपहर में दबोच लिया है।वहीं अन्य उग्रवादी भाग निकलने में कामयाब रहा।वहीं पुलिस ने बाइक भी बरामद किया है। राँची के एसएसपी को सूचना मिली थी कि टीएसपीसी के कुख्यात उग्रवादी कमांडर राहुल गंझू उर्फ खलील अपने दस्ते के साथ इलाके के सिरम जंगल के पास एक गांव में आये हैं और किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहा है। मिली सूचना पर एसएसपी ने आगे का टास्क खलारी डीएसपी को दिया। डीएसपी के नेतृत्व बुढ़मू और ठाकुरगांव की पुलिस के साथ एक टीम बनाई गई। टीम में एसएसपी के क्यूआरटी को भी शामिल किया गया। गठित टीम ने बताये गये ठिकाने पर छापेमारी की। इस दौरान कमांडर राहुल गंझू जंगल का फायदा उठा भाग निकलने में कामयाब रहा। वहीं, उसके दस्ते का एक सदस्य दिलेश्वर गंझू पुलिस की गिरफ्त में आ गया।

कमांडर राहुल गंझू अपने साथी के साथ भाग निकला

बुढ़मू व ठाकुरगांव पुलिस एवं स्पेशल क्यूआरटी ने मंगलवार की दोपहर टीपीसी के राहुल गंझू के दस्ते के एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया।गुप्त सूचना के आधार पर मक्का सीरम जंगल में विशेष अभियान चलाया गया। इसी दौरान ब्लू रंग की अपाची बाइक पर सवार तीन उग्रवादियों को रुकने का इशारा किया गया। पुलिस को देखते ही उग्रवादी बाइक छोड़ जंगल की ओर भागने लगे। इन्हें खदेड़ने के दौरान एक उग्रवादी पुलिस के हत्थे चढ़ गया, जबकि कमांडर राहुल गंझू उर्फ प्रधान जी उर्फ खलील जी अपने एक साथी के साथ भागने में सफल रहा।गिरफ्तार उग्रवादी से पुलिस पूछताछ कर रही है. मौके से बरामद बाइक चोरी की बतायी जा रही है।

पुलिस के लिए चुनौती बना राहुल गंझू

हाल के दिनों में टीएसपीसी कमांडर राहुल गंझू पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ है। वह बुढ़मू क्षेत्र के अलावा रातू, रांची, कांके, खलारी क्षेत्र में ठेकेदारों, व्यापारियों को फोन पर धमकी देता है और खुलेआम हथियार लहराकर दहशत फैलाता रहता है। 17 फरवरी को राहुल ने अपने सहयोगियों के साथ दिनदहाड़े बुढ़मू बाजार में मारपीट कर गोली चलाने की घटना को अंजाम दिया था।

अभियान में ये थे शामिल

नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए अभियान में डीएसपी रामनारायण चौधरी, बुढ़मू थानेदार रामजी कुमार, ठाकुरगांव थानेदार विनीत कुमार, स्पेशल क्यूआरटी के प्रवीण तिवारी सहित पुलिस बल के जवान शामिल थे।