Ranchi:डीजीपी का आदेश,पत्रकार पर जानलेवा हमले की जांच आईजी अभियान करेंगे,पत्रकारों ने पुलिस मुख्यालय में किया शांतिपूर्ण प्रदर्शन

राँची।झारखण्ड की राजधानी राँची में पत्रकार बैजनाथ महतो पर हुए हमले की जांच आईजी अभियान करेंगे।इसको लेकर डीजीपी नीरज सिन्हा ने आदेश जारी किया है।इधर पत्रकार पर जानलेवा हमले के विरोध में पत्रकारों ने आज सोमवार को पुलिस मुख्यालय में शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया।पत्रकार बैजनाथ महतो पर अपराधियों ने जानलेवा हमला किया है। घटना सदर थाना क्षेत्र के तिरिल बस्ती में हुई है, जहां शनिवार देर रात अज्ञात अपराधियों ने वरिष्ठ पत्रकार कैमरा पर्सन बैजनाथ महतो पर हत्या की नीयत से जानलेवा हमला किया। पुलिस की पीसीआर गाड़ी ने गंभीर अवस्था में बैजनाथ महतो को रविवार की सुबह तीन बजे के रिम्स अस्पताल में भर्ती करवाया. जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।रिम्स के न्यूरो वार्ड के आईसीयू में बैजनाथ महतो इलाज चल रहा है, जहां उनकी हालत अत्यंत गंभीर है।

बताया जा रहा है कि 24 घंटे से भी अधिक हो गये, लेकिन बैजनाथ को होश तक नहीं आया। ज्यादातर पत्रकारों का ये भी कहना है कि बैजनाथ अगर ठीक भी हो जाता है तो उसकी ऐसी स्थिति नहीं होगी कि वो फिर से पहले की तरह काम कर सकें, ऐसे में हमलावरों को अब तक नहीं पकड़ा जाना संदेह को जन्म देता है।शायद यही कारण रहा कि राँची प्रेस क्लब से जुड़े सभी प्रमुख लोग पुलिस मुख्यालय पहुंच गये और वहां पुलिस महानिदेशक के मुख्य द्वार पर जाकर बैठ गये। पुलिस महानिदेशक ने शीघ्र ही सारे पत्रकारों को कांफ्रेस हॉल में बैठाकर,उनसे बातचीत की और सारे पत्रकारों को संतुष्ट किया कि बैजनाथ महतो के हमलावरों को किसी भी हाल में नहीं छोड़ा जायेगा, जल्द ही ये सभी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।