अलग किया तो जान दे देंगे….. जमुई में दो लड़कियों ने एक दूसरे से की शादी,पति 18 साल की, पत्नी 20 साल की…..

जमुई।बिहार के जमुई जिले में समलैंगिक शादी करने का मामला सामने आया है। दो लड़की एक दूसरे से मंदिर में जाकर शादी रचा ली इसके बाद इसकी चर्चा तेज हो गई है। मामला जिले के जमुई और लखीसराय का बताया जा रहा है। इसमें एक लड़की जमुई के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के दिग्घी गांव की रहने वाली है तो दूसरी लखीसराय जिले के हलसी थाना क्षेत्र के कुसंडा गांव की रहने वाली है।बताया जा रहा है कि दोनों की पहचान एक रिश्तेदार की शादी समारोह में हुई थी। इसके बाद दोनों में दोस्ती हुई और फिर प्यार हो गया। इसके बाद दोनों शादी करने का फैसला लिए। 24 अक्टूबर दो दोनों जमुई के एक मंदिर में जाकर एक-दूसरे से शादी रचा ली।दोनों ने एक साथ रहने का फैसला लिया है, जिससे आसपास के लोग हैरान हैं।वहीं दोनो ने कहा कि एक दूसरे से अलग किया तो जान दे देंगे।

बताया जा रहा है कि जमुई के अशोक तांती की पुत्री निशा कुमारी (18) पति और लखीसराय की कामेश्वर तांती की पुत्री कुमकुम कुमारी उर्फ कोमल (20) पत्नी की भूमिका में रहेगी। डेढ़ साल पहले निशा के मामा की शादी हुई थी इसी शादी समारोह में कोमल कुमारी से मुलाकात हुई थी।आसपास जिले के निवासी होने के कारण दोनों में लगातार मुलाकात होने लगी।डेढ़ साल बाद दोनों ने शादी कर ली।

सुप्रीम कोर्ट में नहीं मिली कानूनी मान्यता

हाल में सुप्रीम कोर्ट ने समलैंगिक शादी को कानूनी मान्यता देने से मना कर दिया।सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करने से इंकार करते हुए कहा कि समलैंग शादी को अलग से कानूनी मान्यता देने का अधिकार संसद व विधानसभाओं का काम है।कोर्ट ने यह भी कहा कि जो अधिकार हैट्रोसेक्शुअल को शादी करने के लिए मिला है, वही अधिकार इन्हें भी मिलना चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है तो उनके मौलिक अधिकार का हनन माना जाएगा। कोर्ट का कहना है कि सरकार यह तय करें कि समलैंगिक और किन्नर लोगों के साथ किसी तरह का भेदभाव नहीं हो।