लातेहार:चोरी के आरोपी की हाजत में मौत मामले की उच्च स्तरीय जांच शुरू, मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में हुआ शव का पोस्टमार्टम….

 

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले के चंदवा थाना में गुरुवार की शाम हाजत में बंद एक आरोपी की मौत के मामले में उच्च स्तरीय जांच आरंभ हो गई है। वरीय पुलिस पदाधिकारी के द्वारा भी मामले की जांच शुरू कर दी गई है।वहीं आरोपी के शव का पोस्टमार्टम मेडिकल टीम के द्वारा किया गया।

यहाँ बता दें गुरुवार की शाम चंदवा थाना के हाजत में चोरी के आरोप में बंद कैलाश सिंह की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गयी। हाजत में बंद कैलाश को अचेत अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया,जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था।उसके बाद पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लातेहार सदर अस्पताल भेजा गया।

इधर आज शुक्रवार को मेडिकल टीम के द्वारा मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में शव का पोस्टमार्टम किया गया।वहीं मृतक के परिजनों ने पुलिस पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि कैलाश ने हाजत में ही आत्महत्या कर ली थी।

इस संबंध में जानकारी देते हुए लातेहार सिविल सर्जन डॉक्टर अशोक कुमार ने बताया कि शव मृतक के पोस्टमार्टम के लिए तीन सदस्यीय मेडिकल टीम का गठन किया गया। सभी प्रकार की वैधानिक प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद शव का पोस्टमार्टम किया गया है।उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट प्रशासन को सौंप दिया जाएगा।

घटना को लेकर लातेहार एसडीएम परवेज आलम ने बताया कि हाजत में आरोपी की मौत के मामले की जांच के लिए उच्च स्तरीय जांच कमेटी का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि शव का पोस्टमार्टम शुक्रवार को प्रशासन द्वारा नियुक्त किए गए मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में किया गया है। एसडीएम ने कहा कि जांच कमेटी के द्वारा मामले की जांच आरंभ कर दी गई है।

इस संबंध में लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि आरोपी की मौत के मामले में पुलिस के द्वारा जांच आरंभ कर दी गई है।पुलिस के वरीय अधिकारियों के नेतृत्व में एक टीम गठित किया गया है, जो पूरे मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट हो जाएगा।