गुमला:अपने अपहरण की रची झूठी कहानी,पिता से पीएलएफआई के नाम 3 लाख की फिरौती मांगा,पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के सिसई थाना क्षेत्र की घटना है जहाँ खुद का अपहरण की साजिश रचकर अपने ही पिता से 3 लाख की फिरौती मांगने वाला सकरौली गांव निवासी प्रदीप साहू 24 वर्ष को सिसई थाना की पुलिस ने गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया ।बताया गया कि आरोपी पुत्र ने खुद को पीएलएफआई का कमांडर बता कर पिता से लेवी के रूप में 3 लाख रुपये की मांग की थी इस बात की जानकारी एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल व थानेदार अभिनव कुमार ने संयुक्त रूप से दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक सकरौली गांव निवासी मेघनाथ साहू ने 11 सितंबर को अपने कार से टोटो गांव जाने के बाद पुत्र प्रदीप साहू का अपहरण होने व अपहरणकर्ताओं द्वारा फोन कर खुद को पीएलएफआई का कमांडर बताकर बेटे को छोड़ने के एवज में तीन लाख रुपये की फिरौती मांगने के मामले में 12 सितंबर को केस दर्ज कराया था।केस दर्ज कर एसपी के निर्देश पर प्रदीप व अपहरणकर्ताओं द्वारा फोन किये गये मोबाइल नंबर के लोकेशन के आधार पर केस दर्ज करने के 3 घंटे के अंदर ही नगड़ी थाना क्षेत्र के बारीडीह स्थित संदीप नाग के घर से अपहरण किये गये प्रदीप साहू व उसकी कार को बरामद कर लिया गया।उस घर से दो युवकों को भी हिरासत में लिया गया।वहीं पुलिस ने प्रदीप के फोन को जब्त कर छानबीन करने पर फोन में उसके पिता मेघनाथ साहू को धमकाने का ऑडियो रिकॉर्डिंग मिला।थाना में पूछताछ के क्रम में प्रदीप साहू ने बताया कि उसने अपने अपहरण की साजिश खुद रची थी। हिरासत में लिए दोनों युवकों को अपना दोस्त बताते हुए इस कांड में उन दोनों को कोई जानकारी नहीं होने की बात बतायी।

वहीं प्रदीप ने पुलिस को पुछताछ में बताया कि इंटर पढ़ाई के बाद मैंने मोबाइल मरम्मत की ट्रेनिंग लेकर अपना मोबाइल दुकान मेन रोड जीतापतरा के पास खोला।दुकान में मोबाइल व अन्य समान रखने के लिए पिता से रुपये की मांग करता था।लेकिन, वो टालमटोल करते थे. इस कारण मैंने प्लान बनाकर अपने अपहरण व रुपये की मांग अपने पिता से किया। पिता को धमकाने के लिए प्रदीप ने नया मोबाइल व सिम कार्ड लिया था। मोबाइल में मैजिक ऐप डाउनलोड कर उसकी मदद से खुद आवाज बदलकर अपने पिता को फोन कर धमकाया था।