गिरिडीह:आत्महत्या के लिए प्रेरित करने में आरोपी का चाचा-भाई समेत तीन गिरफ्तार,आरोपी कैफ ने पुलिस को बताया लड़की का कैसे किया शोषण….

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले के बिरनी थाना क्षेत्र के एक गांव की नाबालिग लड़की संग दुष्कर्म और हत्या के मामले में पुलिस ने तीन अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जिसमें मुख्य आरोपी कैफ का चाचा मकबूल, भाई आरिफ और ग्रामीण हातिम शामिल है। इन तीनों की गिरफ्तारी की पुष्टि सरिया-बगोदर एसडीपीओ नौशाद आलम ने की है।यह गिरफ्तारी मुख्य आरोपी मो कैफ की निशानदेही पर हुई है।दरअसल, कैफ पिछले चार दिनों से पुलिस रिमांड पर है। इन चार दिनों की रिमांड के दौरान कैफ से लगातार पूछताछ की गई है।एसपी अमित रेणू के निर्देश पर डीएसपी संजय राणा, एसडीपीओ नौशाद आलम, नगर थाना प्रभारी रामनारायण चौधरी, सरिया इंस्पेक्टर नवीन कुमार सिंह के साथ बिरनी थाना प्रभारी मृत्युंजय सिंह ने मुख्य आरोपी मो कैफ से पूछताछ की है। इन चार दिनों की पूछताछ में कैफ ने हर वह बात बताई है जो नाबालिग के शोषण और मौत से जुड़ी हुई। दूसरी तरफ रविवार को जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया उसने भी पुलिस को घटना की रात से सुबह तक की कहानी बताई।

पुलिस पूछताछ में आरोपी कैफ ने बताया कि स्कूल में प्रार्थना कराने वाली नाबालिग लड़की से पहले उसने दोस्ती की।दोस्ती ऑनलाइन चैटिंग में बदल गई।ऑनलाइन चैटिंग से बात वीडियो कॉलिंग तक जा पहुंची।धीरे-धीरे कैफ ने 16 साल की लड़की को शादी का प्रलोभन देना शुरू किया। लड़की को झांसे में लेने के बाद उसका मई माह में ही यौन शोषण किया।

बताया कि घटना की रात दोनों गांव में अलग-अलग कार्यक्रम था। इसका फायदा कैफ ने उठाया। कैफ ने लड़की से पहले फोन पर बात की। फोन पर उसे रात के समय मिलने के लिए मनाया।मध्य रात्रि के बाद दोनों अपने-अपने घरवालों की नजरों से बचकर निकले और स्कूल में ही मिले।यहां फिर से कैफ ने नाबालिग को झांसे में लिया और बहुत ही गलत किया।फिर दोनों की आंख लग गईमनींद खुलते ही कैफ ने लड़की को घर जाने को कहा। भारी मन से लड़की पैदल ही घर की तरफ जाने लगीम चांद की हल्की-हल्की रोशनी के बीच भारी मन और उतने ही भारी कदम से लड़की अपने घर की तरफ चले जा रही थी।उसे लगा कि कैफ ने तो शादी करने का भरोसा दिया था।थोड़ी दूर चलने के बाद लड़की वापस स्कूल लौटी देखा कि कैफ नहीं है तो वह कैफ का घर ढूंढने लगी।वह अंदाजन कैफ के गांव पहुंच गई।यहां एक महिला मिली तो उसने कैफ का घर दिखा दिया। इस वक्त तक हल्का अंधेरा ही था। लड़की ने कैफ के घर का दरवाजा खटखटाया। दरवाजा खुलते ही लड़की ने कहा कि कैफ कहां है उन्हें बुलाइये, मैं कैफ की दोस्त हूं। लड़की को सामने खड़ी कैफ के घर के लोग चौंक गए।इसके बाद गांव के ही मो हातिम को बुलवाया गया।लड़की से पूछताछ शुरू हुई। लड़की ने कहा कि कैफ धोखा दे रहा है।एक तरफ लड़की और कैफ के घरवालों के बीच बहस चल रही थी तो दूसरी तरफ अपने घर की छत से कैफ सब कुछ देख रहा था।

पुलिस को दी जाती खबर तो बच जाती लड़की की जान

यहां पर लड़की को वापस घर जाने को कहा जा रहा था। मना करने पर कैफ की घर की एक महिला, कैफ का चाचा, भाई और पड़ोसी लड़की पर सख्ती करने लगे।लड़की बार-बार कैफ का नाम लेकर चिल्लाती रही, लेकिन कैफ ने चुप्पी साध ली।यहां कैफ के घरवालों ने अकेले ही लड़की को वापस घर जाने को कहा। लड़की कैफ के घर से निकली और इसी गांव के कुएं में जा कूदी। बाद में उसे गहरे कुएं से निकाला गया,लेकिन लड़की चोटिल हो चुकी थी। कहा जा रहा है कि जिस वक्त नाबालिग कैफ के घर पहुंची, उसी वक्त घर या गांव वालों द्वारा पुलिस व लड़की के परिजनों को खबर कर दी जाती तो घटना जानलेवा नहीं बनती।

अस्पताल ले जाने में भी हुई देरी

दूसरी तरफ कुएं से निकाले जाने के बाद लड़की को उनके घरवालों को सौंप दिया गया।चोटिल हो चुकी लकड़ी का कपड़ा भी गीला हो चुका था।घर से अस्पताल तुरंत ले जाने की जगह लड़की का कपड़ा बदलने का काम किया गया। इसके बाद परिजन लड़की को लेकर अस्पताल की तरफ निकले।यह देरी भी काफी महंगा साबित हुई।

कुएं में जम्प लगाना बना मौत का कारण

इधर,लड़की का पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस को मिल गया है। एसडीपीओ नौशाद आलम ने बताया कि रिपोर्ट में लड़की की मौत की वजह कुएं में कूदना और फेफड़ा तक का पानी जाना बताया गया है। दुष्कर्म की पूर्णतः पुष्टि के लिए एफएसएल की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

यहां बता दें कि सोमवार को बिरनी थाना इलाके के एक गांव की नाबालिग लड़की थोरिया गांव के कुएं में कूद गई थी।लड़की को कुएं से निकाल कर उसके परिजनों को सौंपा गया था।बाद में लड़की ने दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद परिजनों ने दुष्कर्म और हत्या का आरोप लगाया है। इस मामले को लेकर लड़की की मां के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गई. प्राथमिकी में थोरिया के मो कैफ को मुख्य अभियुक्त बनाया गया।