सिमडेगा:सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला आरोपी सदाब सुहैल गिरफ्तार,आरोपी कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता है…

सिमडेगा।झारखण्ड में सिमडेगा में सोशल मीडिया पर धार्मिक भावना भड़काने के आरोपी एक युवक को सिमडेगा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।आरोपी युवक का नाम सदाब सुहैल है, उसने हिन्दू धर्म के देवताओं को लेकर अभद्र भाषा का प्रयोग किया था।साथ ही महिलाओं को लेकर भी गलत शब्दों का प्रयोग करते हुए धार्मिक भावनाओं को भड़काने की कोशिश की थी।

राँची विधायक सीपी सिंह ने कल ट्वीट कर सिमडेगा पुलिस से इस मामले में कार्रवाई की मांग की थी।राँची विधायक के ट्वीट करने के बाद मामला गरमा गया।मामला तूल पकड़ता देख सिमडेगा पुलिस एक्शन मोड में आई और बिना किसी देरी के आरोपी सदाब सुहैल को गिरफ्तार कर लिया गया,जिसे रविवार को जेल भेज दिया जाएगा। आरोपी युवक के विरुद्ध सदर थाना में मामला दर्ज किया गया है।

इस मामले पर एसडीपीओ डेविड ए दोडराय ने कहा कि सोशल मीडिया पर सदाब सुहैल नाम के एक युवक द्वारा आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करते हुए एक समुदाय की धार्मिक भावनाओं को भड़काने की कोशिश की गयी थी। जिसके बाद मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

बताया जा रहा है कि आरोपी युवक कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता है,जो सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा का करीबी माना जाता है। सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग कर धार्मिक भावना को भड़काने के आरोपी युवक और सिमडेगा विधायक का एक फोटो भी काफी वायरल हो रहा है।राँची विधायक सीपी सिंह ने भी इसी फोटो के साथ ट्वीट कर सिमडेगा पुलिस से युवक की गिरफ्तारी की मांग की थी।