गिरीडीह:बीए का छात्र निकला साइबर अपराधी,चढ़ा पुलिस के हत्थे।कई मोबाइल,एटीम,पासबुक बरामद।

गिरिडीह-साइबर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार को गांडेय थाना क्षेत्र के मरगोडीह गांव से शातिर साइबर अपराधी रामलील मंडल को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसका साथी रोबिन मंडल भाग निकला।
रामलील मंडल एक बीए सैमेस्टर वन का छात्र है. उसके पास से पुलिस ने एटीएम तैयार करने की दो क्लोनिंग मशीनें, 10 मोबाइल, एक लेपटॉप, 23 एटीएम कार्ड के साथ चार बाइक, चार पासबुक और 25 हजार नगद रुपये बरामद किये हैं।

पहली बार पिन तैयार करने की डिवाइस बरामद

इसके अलावा पुलिस ने रामलील मंडल के पास से डिवाइस बरामद की है जिससे हर एटीएम का पिन तैयार किया जा सकता है. यह पहला मौका है जब किसी साइबर अपराधी के पास से पिन कोड तैयार करने वाला डिवाइस भी बरामद हुई है.
पुलिस ने जितने एटीएम कार्ड बरामद किये हैं उसमें 14 कार्ड ब्लैंक हैं जिसे क्लोनिंग मशीन के माध्यम से तैयार किया जाता था.पुलिस के अनुसार रामलील मंडल शांपिग वेबसाइट अमेजन, इंडिया मार्ट के माध्यम से बैंक खाताधारकों के खाते से पैसे उड़ाया।
मौसेरे भाइयों ने बनाया साइबर क्रिमिनल

रामलील मंडल को उसके जिन दो मौसेरे भाइयों ने साइबर अपराध में इंट्री करायी उनका नाम रोहित और दिनेश मंडल है। दोनों के अलावे साइबर क्राइम की सारी तकनीक रामलील ने रोबिन मंडल से सीखी।