नाबालिग बेटी का अश्लील फोटो माँ को भेजकर मांगा 10 लाख रुपये,नहीं देने पर सोशल मीडिया पर वायरल करने की दी धमकी

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा में बेटी को बदनाम कर देने के नाम पर माँ से 10 लाख रुपए मांगने का मामला सामने आया है। अपराधियों ने माँ के व्हाट्सएप पर उसकी बेटी की अश्लील फोटो भेजी और कहा कि पैसे दो नहीं तो बेटी को बदनाम कर देंगे और इस फोटो को सोशल मीडिया में वायरल कर देंगे।पीड़ित महिला ने स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई है।शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

क्या है मामला:
बताया गया कि माँ को बेटी का अश्लील फोटो भेजकर अपराधियों ने धमकी देते हुए कहा कि पैसे दो,अन्यथा तुम्हारी बेटी को धंधे पर बैठा देंगे। उसी से हम पैसे कमा लेंगे।यह मामला जिले के सेन्हा थाना क्षेत्र का है। मिली जानकारी के अनुसार महिला के व्हाट्सएप पर मोबाइल नंबर 8807××÷975 से एक फोटो मिला।भेजा गया अश्लील फोटो में चेहरा उसकी बेटी का था। लेकिन शरीर का शेष भाग किसी दूसरे का। इसके बाद फोटो भेजने वाले ने फोन कर कहा कि 10 लाख रुपये दो,नहीं तो यह फोटो सोशल मीडिया में वायरल कर देंगे।इसके साथ ही अपराधियों ने धमकी दी है कि पुलिस को इस बात की जानकारी दी तो बेटी को उठाकर धंधे पर बैठा देंगे। पीड़ित महिला ने रोते हुए अपराधी से कहा कि मेरी बेटी नौवीं कक्षा में पढ़ती है और नाबालिग है, उसे क्यों बदनाम कर रहे हो।इसके बावजूद अपराधी अपनी धमकी पर अड़ा रहा।

वहीं पीड़ित महिला ने सेन्हा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 504, 506, 354ए, 385, पोक्सो एक्ट और 67बी आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।