Jharkhand:गुमला के बिशुनपुर थाना क्षेत्र से सुरक्षा बलों और गुमला पुलिस की संयुक्त अभियान में नक्सलियों द्वारा छिपाए गए हथियार बरामद..

गुमला। गुमला पुलिस व सुरक्षा बलों को मंगलवार को भाकपा माओवादी के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है।नक्सलियों की टोह में जंगल में घुसी पुलिस को सात बंदूक मिला है।यह बंदूक बिशुनपुर थाना क्षेत्र के हरैया व करचा के समीप निरासी नदी किनारे जंगल में जमीन में गाड़कर रखा हुआ था।

पुलिस ने सावधानी से जमीन खोदकर सभी बंदूक बरामद की. बंदूकें प्लास्टिक में लपेटा हुआ था।जिसमें छह देशी बंदूक व एक डबल बैरल 12 बोर का गन है. यह बंदूक भाकपा माओवादी के सबजोनल कमांडर रविंद्र गंझू का है जो कुछ माह पहले जमीन के नीचे गाड़ा था।

जानकारी के अनुसार गुमला एसपी हृदीप पी जनार्दनन को गुप्त सूचना मिली थी कि निरासी, बोरहा, हरैया, करचा गांव के आसपास भाकपा माओवादी भ्रमण कर रहे हैं।साथ ही निरासी जंगल के समीप हथियार छिपाकर रखे जाने की भी सूचना मिली।इसके बाद सीआरपीएफ-158 बटालियन के सैकेंड कमांडेंड आरवी फिलिप, अभियान एएसपी बीके मिश्रा, सीआरपीएफ बनारी, सीआरपीएफ जोरी, सैट-11 के जवान निरासी जंगल में भाकपा माओवादियों को खोजने घुसे।जंगल में करीब एक घंटे तक सर्च ऑपरेशन चलाया गया।परंतु नक्सली नहीं मिले।

गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने निरासी जंगल में एक मैदान के समीप जमीन की खुदाई की।जहां प्लास्टिक में लपेटकर रखे हुए सात बंदूक मिले. गुमला एसपी श्री जनार्दनन ने कहा कि गुमला पुलिस व सुरक्षा बलों द्वारा लगातार भाकपा माओवादी सहित अन्य उग्रवादी व अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. इसी अभियान के तहत गुप्त सूचना मिली थी कि निरासी जंगल में नक्सली रविंद्र गंझू व उसके दस्ते के साथियों ने जंगल में बंदूक छिपाकर रखा है. जिसे गुमला पुलिस व सुरक्षा बलों ने बरामद कर ली है।