Jharkhand:पूर्व मंत्री हरिनारायण राय और उनकी पत्नी को सीबीआई ने स्पेशल कोर्ट में पेश किया,बुधवार को सीबीआई ने दोनों को गिरफ्तार किया था।

राँची।पूर्व मंत्री हरिनारायण राय और उनकी पत्नी को सीबीआई ने स्पेशल कोर्ट में गुरुवार को पेश किया है।बता दें कि बुधवार को सीबीआई ने आय से अधिक संपत्ति मामले में पूर्व मंत्री हरिनारायण राय व उनकी पत्नी सुशीला देवी को दुमका से गिरफ्तार किया था।गिरफ्तार करने के बाद दोनों को दुमका से सड़क मार्ग से राँची लाया गया।राँची आते-आते देर शाम हो जाने के कारण बुधवार को अदालत में पेश नहीं किया जा सका था।

बता दें कि बीते चार नवंबर को झारखण्ड के पूर्व ग्रामीण विकास और आरईओ मंत्री हरिनारायण राय, उनकी पत्नी सुशीला देवी और भाई संजय कुमार राय को झारखण्ड हाइकोर्ट से बड़ा झटका लगा था।हाइकोर्ट ने तीनों की अपील याचिका खारिज करते हुए सीबीआई कोर्ट की सजा को बरकरार रखा था. सीबीआई कोर्ट ने 2016 में तीनों को आय से अधिक संपत्ति के मामले में दोषी करार देते हुए. पांच- पांच साल की सजा और 50- 50 हजार का जुर्माना लगाया था.पांच नवंबर 2020 को हाइकोर्ट द्वारा वारंट जारी किया गया था।

वर्ष 2010 में सीबीआई ने लिया था केस

सीबीआई ने वर्ष 2010 में हरिनारायण राय का केस झारखण्ड निगरानी ब्यूरो से अपने हाथ में लिया था वर्ष 2012 में सीबीआई ने पूर्व मंत्री पर आय से 94 फीसदी अधिक 1,46,25,354 रुपए अर्जित करने का आरोप पत्र दायर किया था. इसमें पूर्व मंत्री के नाम पर रांची और देवघर जिले में आलीशान बंगला, डेयरी फार्म, पैतृक गांव में तालाब पाया था. वहीं पत्नी और भाई के नाम 42 लाख रुपए से अधिक संपत्ति का मामला सही पाया था. पूर्व मंत्री ने साल 2005 से 2009 तक विधायक और मंत्री रहते हुए उक्त संपत्ति अर्जित की थी।